Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


गुरूग्राम से 1600 यात्रियों को लेकर रेलगाड़ी पश्चिम बंगाल रवाना

चंडीगढ़, 30 मई(वार्ता) हरियाणा में रह रहे प्रवासी लोगों की कोरोना लॉकडाउन के मद्देनजर अपने राज्यों को लौटने की इच्छा पूरा करने की राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की प्रतिबद्धता के तहत एक विशेष रेलगाड़ी लगभग 1600 प्रवासियों को लेकर आज गुरूग्राम से पश्चिम बंगाल के वर्धमान के लिये रवाना हुई।
एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सरकार ने प्रवासी लोगों को रेलगाड़ियों और बसों के माध्यम से उनके गृह राज्यों भेजने की निशुल्क व्यवस्था की है। पश्चिम बंगाल के वर्धमान के लिए लगभग 1600 लोगों और 152 बच्चों को लेकर गुरूग्राम रेलवे स्टेशन से यह श्रमिक स्पेशल रेलगाड़ी सांय छह बजे रवाना की गई। रेलगाड़ी में बिठाने से पहले सभी श्रमिकों तथा उनके परिजनों की थर्मल स्कैनिंग की गई। इन श्रमिकों को हरियाणा राज्य परिवहन की बसों में बैठाकर गुरूग्राम रेलवे स्टेशन तक पहुंचाया गया। केवल उन्हीं श्रमिकों को इस रेलगाड़ी में भेजा गया है जिनमें कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखाई नहीं दिए।
श्रमिकों और उनके परिजनों को विदा करते समय हरियाणा सरकार की ओर से प्रत्येक व्यक्ति को पैक्ड भोजन के साथ पानी की बोतल तथा नि:शुल्क टिकट दी गई। उनके साथ उनके बच्चों की जरूरतों का भी ध्यान रखते हुए राज्य सरकार द्वारा बिस्किट तथा नमकीन के विशेष रूप से तैयार कराये गये पैकेट तथा चॉकलेट बच्चों और उनके अभिभावकों को दिए गये।
रमेश2023वार्ता
image