Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बिजली कर्मचारियों ने काली पट्टियां बांध संशोधन बिल का किया विरोध

जालंधर, 01 जून (वार्ता) बिजली कर्मचारियों और इंजीनियरों ने आज प्रस्तावित बिजली संशोधन विधेयक 2020 और केंद्र शासित प्रदेशों में बिजली वितरण का निजीकरण करने के विरोध में काली पट्टी बांध कर विरोध दर्ज किया और केंद्र सरकार से बिल वापस लेने की मांग की।
ऑल इंडिया पावर इंजीनियर्स फेडरेशन (एआईपीईएफ) के प्रवक्ता वी के गुप्ता ने कहा कि पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख राज्यों में बिजली क्षेत्र के कर्मचारियों और इंजीनियरों ने काले बिल्ले पहन कर गेट मीटिंग आयोजित कर अपने लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि बिजली कर्मचारियों ने इस बात पर गहरा आक्रोश व्यक्त किया है कि कोविड-19 की महामारी के बीच जब सारा देश एकजुट होकर संक्रमण से संघर्ष कर रहा है तब केंद्र सरकार इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट) विधेयक 2020 जारी कर निजीकरण करने में लगी है।
श्री गुप्ता ने बताया कि इलेक्ट्रीसिटी (अमेण्डमेंट) बिल 2020 में बिजली वितरण का निजीकरण करने के लिए डिस्ट्रीब्यूशन सब लाइसेंसी और फ्रेन्चाइजी के जरिए निजी क्षेत्र को विद्युत वितरण सौंपने की बात है जिससे बिजली कर्मियों में भारी गुस्सा है। फ्रेन्चाइजी का प्रयोग पूरे देश में विफल हो चुका है और वांछित परिणाम न दे पाने के कारण लगभग सभी फ्रेंचाइजी करार रद्द कर दिये गये हैं। इलेक्ट्रिसिटी (अमेंडमेंट) विधेयक 2020 पारित हो गया तो बिजली के मामले में राज्यों के अधिकार का हनन होगा और टैरिफ तय करने से लेकर बिजली की शिड्यूलिंग तक में केंद्र का दखल होगा| उन्होने कोविड -19 संक्रमण के दौरान लाकडाउन का फायदा उठाते हुए निजीकरण को देश के लिए दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image