Tuesday, Apr 23 2024 | Time 17:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पहाड़ी राज्य में कोरोना के पांच नये पाजिटिव मामलों की पुष्टि

शिमला, 02 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में आज कोरोना के पांच नए पाजिटिव मामले सामने आने के साथ राज्य में अब तक कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 345 तक पहुंच गया है ।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कांगड़ा जिले में अब कुल पाजिटिव मामले 90 तक पहुंच गये हैं तथा कुल एक्टिव मामले 57 हो गए हैं। यहां 32 लोग अभी तक ठीक हो चुके हैं। इसकी पुष्टि कांगडा जिला उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने की।
उन्होंने कहा कि कांगड़ा के सुनेहर गांव का एक 56 वर्षीय व्यक्ति पाजिटिव पाया गया है। यह गत 27 मई को दिल्ली से हिमाचल लौटा । यह दिल्ली पुलिस में है। ये एसिम्टोमैटिक हैं। दिल्ली से स्पाइसजेट की फ्लाइट से 26 मई को हिमाचल लौटी शाहपुर के भनियारा की एक 22 साल की छात्रा भी कोरोना संक्रमित पाई गई। तीसरा मामला दिल्ली से लौटे एक भूतपूर्व सैनिक (57) की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई है। व्यक्ति को कांगडा लौटने पर होम क्वांरटन किया गया था। जिसे जोनल अस्पताल धर्मशाला और पहले दो लोगों को पीआरटीआई बैजनाथ शिफ्ट किया जा रहा है।
मंडी जिले में कोरोना पाजिटिव के दो नए मामले सामने आये हैं । दोनों को जोगिंद्रनगर में आयुर्वैदिक अस्पताल में संस्थागत क्वांरटिन में रखा गया था। मामलों की पुष्टि नेरचैक मेडिकल अस्पताल के सीएओ डा. जीवानंद चैहान ने की है। इन दोनों के सैंपल 31 मई को लिए गए थे। अब जिला मंडी में कुल मामले 15 हो चुके हैं जबकि एक्टिव मामलों की संख्या जिले में नौ हो गई है। मंडी में अभी तक चार लोग ठीक हो चुके हैं जबकि दो मौतें यहां हुई हैं।
प्रदेश में अभी तक 43094 लोगों को निगरानी हो चुकी है, जिसमें से 21592 लोग 28 दिन की अवधि पूरी कर चुके है और वर्तमान में 21502 लोगों को निगरानी में है। उन्होंने बताया कि 39596 लोगों के टेस्ट हो चुके है, जिसमें 38311 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव पायी जा चुकी है। राज्य में कुल मामले 345 हो गए है जबकि 940 के सैंपल रिपोर्ट आना बाकी है। राज्य में 124 लोग ठीक हो चुके है। चार लोग बाहर चले गए है और वर्तमान में 212 लोग संक्रमित है, जो अस्पतालों में इलाज चल रहा है। अब तक कुल पांच लोगों की मौत हो चुकी है। इसकी पुष्टि शाम पांच बजे जारी बुलेटिन में की है।
सं शर्मा
वार्ता
image