Thursday, Apr 18 2024 | Time 14:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मोदी के फैसलों से विश्व पटल पर उभरा भारत : चुघ

जालंधर 04 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुघ ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार द्वारा समय पर लिए गए सटीक फैसलों के कारण आज भारत विश्व पटल पर उदयीमान राष्ट्र बन कर उभरा है।
श्री चुघ ने यहां मोदी सरकार 2.0 के एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर पत्रकार सम्मेलन में कहा कि मोदी सरकार का दूसरा कार्यकाल कई ऐतिहासिक फैंसलो का गवाह हैँ। उन्होने कहा कि इस एक साल के कार्यकाल में दशकों से लंबित समस्याओ का समाधान हुआ हैँ, जो की देश के गौरवशाली इतिहास में नासूर बनी हुई थी। श्री मोदी के नेतृत्व में आत्मसम्मान के साथ भारत की छवि पूरी दुनिया में अलग और निर्णायक बनी है।
श्री चुघ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जन -कल्याणकारी कार्यों एवं आधारभूत ढांचे के विकास के माध्यम से ‘आत्मनिर्भर भारत’ के संकल्प को भी साकार करने का ख़ाका तैयार किया है। उन्होंने कहा कि पहले कार्यकाल में मोदी सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट और आर्थिक सुधारो पर फोकस किया था, वही दूसरे कार्यकाल के प्रथम वर्ष में देश की एकता, अखंडता और सामाजिक व आर्थिक न्याय की दिशा में सरकार ने कदम बढ़ाएं हैँ। उन्होने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से जुड़ी धारा 370 व 35-ए को निष्प्रभावी बनाने के फैसले के बाद कश्मीर में एक देश, एक विधान और एक निशान लागू हो गया है। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बनाने का कदम उठाने के साथ-साथ राज्य को दो हिस्सों में बांटने का काम भी इसी कार्यकाल में हुआ। इसी तरह करतारपुर कॉरिडोर को खोलने के निर्णय से सिख समुदाय में प्रसन्नता पाई जा रही है।
राष्ट्रीय सचिव ने कहा कि मोदी सरकार ने सत्ता में आते ही सबसे पहले मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से निजात दिलाने का कदम उठाया। तीन तलाक पर पाबंदी के लिए ‘मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक-2019’ को लोकसभा और राज्यसभा से पारित कराया और एक अगस्त 2019 से तीन तलाक देना कानूनी तौर पर जुर्म बन चुका है। ठाकुर.संजय
जारी.वार्ता
More News
कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

17 Apr 2024 | 8:21 PM

हिसार, 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में हिसार कैंट के गेट नंबर एक के सामने बुधवार मनरेगा मजदूरों से भरे ऑटो को कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

17 Apr 2024 | 8:20 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

see more..
हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

17 Apr 2024 | 8:14 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मौसम साफ रहा। चटख धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मैदानी इलाकों में गर्मी का काफी असर देखा गया।

see more..
image