Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शराब के अवैध कारोबार और तस्करी की जांच के लिए विशेष जांच टीम का गठन

चंडीगढ़ 05 जून(वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने लॉकडाऊन के दौरान शराब की अवैध बिक्री और तस्करी की जांच के लिए विशेष जांच टीम (एस.आई.टी.) के गठन का ऐलान किया है।
कैप्टन सिंह ने आज यहां वीडियो प्रैस कांफ्रेंस में कहा कि तीन सदस्यीय विशेष जांच टीम की अगुवाई जल संसाधन मंत्री सुखबिन्दर सिंह सरकारिया करेंगे और मामले की गहराई से जांच की जायेगी। इतने बड़े स्तर पर शराब की अवैध बिक्री और अन्य राज्यों से तस्करी कुछ अंदरूनी व्यक्तियों की संलिप्तता के बिना संभव नहीं हो सकती ,इस बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि विशेष जांच टीम की तरफ से आबकारी विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत समेत सभी तथ्यों का पता लगाने के लिए पूरी बारीकी से जांच की जायेगी। मुख्य आरोपियों समेत इस ग़ैर कानूनी कारोबार में शामिल सभी व्यक्तियों की पहचान की जायेगी और उनको गिरफ़्तार किया जायेगा।
कथित बीज घोटाले में सरकारी कर्मचारियों की संलिप्तता को लेकर उन्होंने कहा कि इस मामले की ए.डी.जी.पी. स्तर के अधिकारी और कृषि विभाग के एक संयुकत निदेशक की अगुवाई में विशेष जांच टीम जांच कर रही है।
उन्होंने कहा कि पी.ए.यू. ने आज़माइश के आधार पर लगभग 3000 क्विंटल पी.आर. 128 और 129 किस्मों के धान का बीज तैयार किया था, जबकि कुछ कथित डीलरों की तरफ से ओपन मार्केट में किसानों को 30000 क्विंटल बीज बेचा गया था। इससे स्पष्ट संकेत मिलते हैं कि मासूम किसानों को लूटने के लिए इन नयी किस्मों में नकली बीज भी मिलाए गए थे। उन्होंने कहा कि विशेष जांच टीम इस घोटाले की तह तक जायेगी ।
शर्मा
वार्ता
image