Saturday, Apr 20 2024 | Time 10:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब और पंजाबियों के साथ छल है शराब तस्करी की जांच के लिये गठित विशेष जांच टीम :आप

पंजाब आप शराब माफिया
चंडीगढ़ ,06 जून (वार्ता) पंजाब की आम आदमी पार्टी (आप) ने नकली शराब फैक्टरियों और शराब की तस्करी की जांच के लिए जल संसाधन मंत्री सुखबिन्दर सिंह सुख सरकारिया की अगुवाई में गठित तीन सदस्यीय विशेष जांच टीम (सिट) को सरकारिया क्लीनचिट करार देते हुये इसे खारिज कर दिया ।
प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने आज यहां कहा कि श्री सरकारिया के नेतृत्व वाली एसआईटी वास्तव में सरकारी संरक्षण में फलफूल रहे शराब माफिया को बचाने और लोगों की आंखों में धूल झोंकने वाली सोची-समझी साजिश है । आप पार्टी पंजाब और पंजाबियों के साथ किए जा रहे ऐसे सभी धोखों के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए घर-घर का दरवाजा खटखटायेगी ।
श्री चीमा ने कहा कि जिस शराब माफिया को प्रदेश के मुख्यमंत्री (जिनके पास आबकारी विभाग है) खुद चला रहे हो,ऐसे में शराब माफिया की निष्पक्ष जांच एक मंत्री कैसे कर सकेगा। यदि कैप्टन सिंह अवैध शराब के मामले में खुद पाक-साफ होते तो पार्टी की मांग के अनुसार उच्च न्यायालय की निगरानी में न्यायिक जांच आयोग गठित करते लेकिन मुख्यमंत्री खुद शराब माफिया का हिस्सा हैं। अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया शराब माफिया के मुद्दे पर मुख्यमंत्री के खिलाफ एक भी शब्द नहीं बोलते हैं।
उन्होंने आरोप लगाया कि कैप्टन सिंह तथा और बादल मिल कर पंजाब और पंजाबियों को लूट रहे हैं। अब तक गठित हुई सभी विशेष जांच टीमों (एसआईटीज) और जांच कमीशनों के जरिये कैप्टन सिंह और बादलों ने एक-दूसरे को क्लीनचिट दी हैं या फिर एसआईटी की आड़ में मामले को लटका कर एक दूसरे का बचाव किया है।
शर्मा
वार्ता
image