Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर में कोरोना के नये पंद्रह पाजिटिव मामलों की पुष्टि

चंडीगढ़ ,08 जून (वार्ता) पंजाब में कोरोना महामारी के तेजी से पैर पसारने के कारण आज जालंधर शहर में कोरोना के पंद्रह नये पाजिटिव मामले सामने आये ।
जिला सिविल अस्पताल की आज जारी विज्ञप्ति में इसकी पुष्टि की गई ।
लाकडाउन में छूट के बाद तथा देश विदेश से लौटे लोगों के कारण और ऐहतियात न बरतने के चलते कोरोना के मामलों में वृद्धि हुई है जिसके कारण पंजाब में कल तक 51 लोगों की मौत हो गयी तथा 93 नये पाजिटिव मामले सामने आये जिससे पाजिटिव मामलों की संख्या 2608 तक पहुंच गयी तथा एक्टिव मरीज बढ़कर 451 हो गये और तीन मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है ।
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने लोगों से अपील की कि कोविड संकट से निपटने के लिए सरकार ने पूरी तैयारियां कर ली है उसके बावजूद इस महामारी से खुद को, अपने परिवारों और राज्य को बचाने के लिए स्वास्थ्य सुरक्षा उपायों और कोरोना से निपटने के लिये आवश्यक नियमों की सख्ती से पालना करनी होगी तभी इस महामारी से बचा जा सकेगा ।
उन्होंने कहा कि महामारी अभी तक नियंत्रण में है लेकिन लोगों को इससे बचाव के लिये खुद आगे आना होगा । राज्य में सख्ती से लॉकडाऊन लागू करने और लोगों के सहयोग के कारण अब तक पंजाब में कोविड की स्थिति से प्रभावी ढंग से निपटने में सफलता मिली। लोगों की सुविधा तथा कई अन्य जरूरतों के मद्देनजर पाबंदियों में अब ढील देना ज़रूरी हो गया था । इसका यह मतलब नहीं है कि लोगों को स्वास्थ्य सुरक्षा उपायों के उल्लंघन की छूट मिल गयी । लोगों का सुरक्षा प्रोटोकोल का उल्लंघन करना घातक है । पुलिस को सख्त कार्यवाही के लिए मजबूर किया जा रहा है ।
उन्होंने कहा है कि लोगों के ऐसे गैर जिम्मेदाराना रवैये को सहन नहीं किया जायेगा क्योंकि इसका सरोकार पूरे राज्य के हितों से है । पंजाब की अर्थव्यवस्था को अब और नहीं पछाड़ा जा सकता । राज्य में हालात काबू रहेंगे तो विकास का पहिया घूमेगा ।
शर्मा
वार्ता
image