Friday, Mar 29 2024 | Time 13:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अनलाक वन : सब कुछ खुला लेकिन लोगों मेें कोरोना की दहशत से पहले जैसी भीड़भाड़ नदारद

चंडीगढ़ ,08 जून (वार्ता) लाकडाउन के 76 दिन बाद पंजाब में कंटेनमेंट जोन को छोड़कर शेष सभी कुछ आज से खुल तो गया लेकिन माल ,रेस्टोरेंट ,शापिंग माल और धार्मिक स्थलों पर पहले जैसी भीड़भाड़ दिखाई नहीं दी ।
मंदिरों में गर्भवती महिलाओं ,बच्चों ,बुजुर्गों को घरों से न जाने की अपील की गई है इसलिये मंदिरों में पहले जैसी भीड़ नहीं थी और न ही पंचामृत दिया गया । उसी तरह गुरूद्वारों में भी कम लोग दिखाई दिये । लोगों में कड़ाह प्रसाद के न बांटे जाने को लेकर थोड़ी नाराजगी जरूर दिखाई दी । लोगों ने मास्क पहने तथा हाथों को सेनेटाइज करके धार्मिक स्थलों में प्रवेश किया । मंदिरों में टोकन के साथ प्रवेश करने की अनुमति दी गई ।
हालांकि बाजारों में सामाजिक दूरी की धज्जियां उड़ती देखी गई लेकिन लोग संभलते देखे गये । लोगों में कोरोना का भय इतना घर कर गया है कि अब लोगों की पंद्रह प्रतिशत मौजूदगी ही देखी गई ।
प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुये लोग पहले की तादाद में घरों से बाहर नहीं निकल रहे । राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने लोगों से अपील की है कि लाकडाउन तक राज्य में कोविड 19 के मामले नियंत्रण में रहे और अनलाक पार्ट वन में जरूरतों को देखते हुये मिली छूट के बाद अब संक्रमण तेजी से बढ़ा है और यदि इस महामारी से बचना और परिवार तथा राज्य को बचाना है तो सामाजिक दूरी , मास्क और सेनेटाइज करने के अलावा सभी नियमों का पालन करें ।
शर्मा
वार्ता
image