Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सिरमौर में फार्मा कंपनी के मालिक ,उसकी पत्नी ,बेटा सहित आठ लोग संक्रमित

सिरमौर में फार्मा कंपनी के मालिक ,उसकी पत्नी ,बेटा सहित आठ लोग संक्रमित

शिमला, 09 जून (वार्ता ) हिमाचल प्रदेश में सिरमौर जिला के औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब में आज सुबह कोरोना के आठ नए मामले सामने आए हैं।

काला अंब स्थित ओरिसन फार्मा इकाई के आठ कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गत सोमवार को जो 41 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, इसमें से 33 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि आठ पॉजिटिव पाए गए हैं। जिले में आज आये ताज़ा मामलों के साथ कुल संक्रमित मामले 20 हो गए हैं जबकि एक्टिव मामले बढ़कर सोलह हो गए हैं। यहां अब तक चार लोग ठीक हो चुके हैं। इस यारह अब प्रदेश।में कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 429 पर पहुंच गया है जबकि एक्टिव मामले 197 हो गए हैं। अब तक प्रदेश में 222 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि पांच मौतें अब तक प्रदेश में हुई है।

पॉजिटिव आए इन आठ कर्मचारियों में मालिक दम्पति व उनका बेटा भी शामिल है। जो इस समय पंचकूला में रह रहे है। इसी कंपनी से पहले एक कर्मचारी पॉजिटिव आ चुका है। उसके बाद जिला प्रशासन ने पहले ही इस फार्मा कंपनी को सील करने के आदेश दे दिए थे। अब इसी कंपनी से एक पाए गए आठ लोग उसी फार्मा इकाई से जुड़े है, जिसमें बाग पशोग का रहने वाला युवक मार्केटिंग में कार्यरत था।

इसके अलावा कंपनी का सीईओ यमुनानगर में है। दो का ताल्लुक सढौरा से एक नारायणगढ़ का है। हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग को भी जानकारी दी जा रही है। बागपशोग के युवक के मामले में कंपनी ने भी चूक की थी। संक्रमितों में इस समय सात हरियाणा में ही है। बड़ी बात तो यह है कि जिस फार्मा के वर्कर्स कोरोना पॉजिटिव आए हैं यह यूनिट हरियाणा की सीमा के बिल्कुल साथ है।

सं शर्मा

वार्ता

image