Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:45 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में कोरोना संक्रमण से छठी मौत

शिमला, 10 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण से आज एक महिला की मौत होने के साथ राज्य में अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गयी और कोरोना पाजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 450 तक पहुंच गयी ।
गुर्दे की बीमारी से ग्रस्त महिला को सुजानपुर से शिमला रेफर किया गया था। उसे गत पांच जून को आईजीएमसी शिमला लाया गया था। मौत की पुष्टि आईजीएमसी शिमला के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ जनक राज ने आज यहां की । उन्होंने कहा कि प्रोटोकॉल के तहत महिला की अंत्येष्टि की जाएगी। राज्य में इससे पहले पांच संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है।
प्रदेश भर में बुधवार को सेना के जवान समेत छह और कोरोना पाजिटिव मामले सामने आए । कांगड़ा जिला में कोविड-19 के तीन नए पॉजिटिव मामले आए हैं, तीनों ही कोविड पॉजिटिव नागरिक दिल्ली से लौटे हैं। जबकि एक सिरमौर से दो सोलन से सामने आया है।
नए आए कोरोना मरीजों में दिल्ली से सिरमौर के पांवटा पहुंचा सेना का जवान और आरिसन फार्मा में तैनात एक महिला पॉजिटिव आई है।
उधर सोलन जिले के नालागढ़ में दिल्ली से पहुंची बिहार की युवती भी कोरोना संक्रमित पाई गई है। प्रदेश में बुधवार को 11 मरीज ठीक हो गये । हमीरपुर के एनआईटी सेंटर से दस लोग और कांगड़ा के दाड़ी का युवक बैजनाथ कोविड केयर सेंटर से ठीक हुआ है।
आज शाम स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक राज्य में 47768 लोगों की निगरानी हो चुकी हैं जिसमें से 27729 लोग 28 दिन की अवधि पूरी कर चुके है और वर्तमान में 20039 लोग निगरानी में है। वहीं राज्य में 48923 लोगों के टेस्ट हो चुके है, जिसमें 47517 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव पायी जा चुकी है। राज्य में 956 के सैंपल रिपोर्ट आना बाकी है। अब तक 247 लोग ठीक हो चुके है। इस प्रकार एक्टिव मरीज 186 हैं तथा ग्यारह लोग इलाज के लिए बाहर चले गए हैं।
सं शर्मा
वार्ता
image