Friday, Mar 29 2024 | Time 01:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में 127 किलो गांजा, 4800 बोतल प्रतिबंधित सिरप बरामद

चंडीगढ़, 12 जून(वार्ता) हरियाणा पुलिस ने मादक पदार्थों के तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए नूंह जिले से 127. 800 किलोग्राम गांजा और 4800 बोतल प्रतिबंधित नशीला सिरप जब्त किया है।
पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक टीम तैयार करके तहसीलदार के साथ भाजलाका गांव निवासी सोहराब के मकान पर छापा मारा और तलाशी के दौरान उसे सात प्लास्टिक बैग में कुल 127.800 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ। इस दौरान पुलिस को आता देखकर घर के सभी सदस्य फरार होने में कामयाब रहे। सभी आरोपियों की पहचान कर ली गई है और इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें विभिन्न जगहों पर भेजी गई हैं तथा इन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
प्रवक्ता के अनुसार एक अन्य मामले में, पुलिस ने नूंह में एक पिकअप वाहन से 4800 बोतल प्रतिबंधित नशीला सिरप जब्त करने के बाद दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एक गुप्त सूचना के आधार पर, पुलिस टीम ने सिविल अस्पताल, पुन्हाना रोड के पास नाकाबंदी कर होडल की तरफ से आ रहे उत्तर प्रदेश पंजीकृत वाहन को रोककर तलाशी ली तो उसमें 40 गत्ते की पेटियों में कुल 4800 बोतल नशीली सिरप (वेलसीरेक्स और क्लोरोमाइन फॉस्फेट), जो कि प्रतिबंधित दवा है, बरामद हुई। पकड़े गए आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के मथुरा जिला निवासी लखन और राधा रमण के रूप में हुई है।
पुलिस ने गांजा और नशीला सिरप कब्जे में लेकर इस सम्बंध में आरोपियों के खिलाफ तावडू और पुन्हाना थानों में मादक पदार्थ निरोधक कानून के तहत मामले दर्ज किए हैं और आगे की जांच जारी है।
रमेश1558वार्ता
image