Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोरोना संक्रमण जांच रिपोर्ट गलत देने वाली प्रयोगशालाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो:वल्टोहा

अमृतसर,12 जून (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने आज पंजाब की कांग्रेस सरकार से कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ की गलत परीक्षण रिपोर्ट देने वाली निजी प्रयोगशालाओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।
शिअद प्रवक्ता विरसा सिंह वल्टोहा ने शुक्रवार को कहा कि सरकार को गलत परीक्षण की किसी भी संभावना को समाप्त करने के लिए गुणवत्ता जांच सहित कड़े दिशा-निर्देशों को रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि निजी प्रयोगशालाओं और सरकारी अधिकारियों के बीच सांठगांठ के मामले भी सामने आए हैं, जिसके कारण पूर्व में कोविड​​-19 परीक्षण रिपोर्ट के लिए ओवरचार्जिंग की गई थी। उन्होंने कहा कि आईसीएमआर ने 4,500 रुपये के अधिकतम शुल्क की अनुमति दी है, लेकिन अधिक परीक्षण की सुविधा के लिए प्रयोगशालाओं के परामर्श से इस शुल्क को नीचे लाया जाना चाहिए। शिअद प्रवक्ता ने कहा कि ऐसा करने के बजाय अमृतसर में प्रयोगशालाएं परीक्षण के लिए 4,500 रुपये और रोगियों के नमूने एकत्रित करने के लिए 2,000 रुपये का शुल्क ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसी तरह निजी अस्पताल भी कोविड ​​-19 के उन मरीजों से अधिक शुल्क वसूल रहे हैं जिन्हें रोका जाना चाहिए।
शिअद प्रवक्ता ने कांग्रेस सरकार से मांग की है कि अमृतसर प्रयोगशालाओं द्वारा कोविड-19 रोगियों के गलत परीक्षण के मामलों के साथ-साथ निजी अस्पतालों में किए जा रहे ओवरचार्जिंग के मामलों की जांच के आदेश दे। उन्होंने यह भी मांग की कि सरकार निजी प्रयोगशालाओं और अस्पतालों के लिए दिशा-निर्देश बनाने के अलावा एक नियामक संस्था बनाए ताकि उनके द्वारा की जा रही दुर्भावना की जांच हो सके।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image