Friday, Apr 19 2024 | Time 06:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बद्दी में बनेगा केंद्र की मदद से बल्क ड्रग पार्क: अनुराग

शिमला, 13 जून (वार्ता) केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में केंद्र की मदद से जल्द ही बल्क ड्रग पार्क बनाया जाएगा जिससे दवा बनाने के लिए अब चीन से कच्चा माल लाने की जरूरत नहीं पड़ेगी तथा इससे छह राज्यों के दवा उद्योग लाभान्वित होंगे।

श्री ठाकुर ने कहा कि कहा कि पार्क के लिए करीब 1000 एकड़ जमीन चाहिए, जिसकी प्रदेश सरकार व्यवस्था करेगी। वित्त मंत्रालय पार्क स्थापित करने में वित्तीय सहयोग करेगा। उन्होंने बताया कि देश के सशक्त नेतृत्व के आगे लद्दाख में चीन को झुकने और पीछे हटने पर मजबूर होना पड़ा। कोरोना काल में राज्यों को धन की कमी न हो इसके लिए केंद्र सरकार ने 12 लाख करोड़ रुपये का ऋण लिया। उन्होंने कहा कि आपदा राहत के लिए पहले ही 11000 करोड़ रुपये राज्यों को दिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि हर वर्ग को राहत देने के प्रयास किए गए हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी के कुशल नेतृत्व में, केंद्र सरकार ने धारा-370 हटाने, तीन तलाक समाप्त करने, राम मंदिर का निर्माण कार्य और नागरिक संशोधन अधिनियम आदि जैसे ऐतिहासिक निर्णय लिए हैं। उन्होंने कहा केंद्र सरकार ने करोड़ों रुपये देश के गरीबों और जरूरतमंदों के खातों में स्थानांतरित किए हैं।
सं.रमेश2012वार्ता
image