Friday, Mar 29 2024 | Time 02:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कोरोना संकट में डाक्टरों की कमी पूरी करने के लिये 642 डाक्टरों को नियुक्ति पत्र जारी

चंडीगढ़, 16 जून (वार्ता) कोविड-19 कोरोना महामारी के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए किए जा रहे प्रबंधों की कड़ी में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने 642 और चिकित्सा अधिकारियों को नियुक्ति पत्र जारी करने को आज मंजूरी दे दी ।
यह जानकारी स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज ने आज दी । उन्होंने बताया कि गत मार्च की नवीनतम भर्ती की शेष मेरिट सूची से इन चिकित्सा अधिकारियों को नियुक्ति पत्र जारी किए गए हैं। इस प्रकार पिछले तीन महीनों में कुल 954 चिकित्सा अधिकारियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए हैं। मार्च में 312 डॉक्टरों को नियुक्ति के लिए पत्र दिए गए थे।
श्री विज ने बताया कि इस प्रकार 954 चिकित्सा अधिकारियों में से 166 विशेषज्ञ डॉक्टर तथा 788 एमबीबीएस योग्यता वाले डॉक्टर उपलब्ध हो जाएंगे। इसी के साथ विभाग में काफी हद तक डॉक्टरों की कमी को पूरा कर लिया जाएगा। कोरोना महामारी के चलते बड़ी संख्या मे चिकित्सा अधिकारियों को नियुक्ति पत्र जारी करना विभाग की एक बड़ी उपलब्धि है। स्वास्थ्य विभाग तथा चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा व आलोक निगम इसके लिए बधाई के पात्र हैं, जिन्होंने युद्ध स्तर पर कार्य करते हुए इस भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने में अहम भूमिका निभाई।
उन्होंने कहा कि चयनित डॉक्टरों को कहा गया है कि वे पंद्रह दिनों के भीतर अपना काम शुरू करें तथा एकीकृत नियुक्ति पत्र विभाग की वैबसाईट पर अपलोड कर दिया जाएगा। चयनित उम्मीदवार अपनी इच्छा के अनुसार सिविल सर्जन को रिपोर्ट कर सकते हैं। सिविल सर्जन द्वारा रिक्त पदों के अनुरूप उनकी नियुक्ति की जाएगी।
उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव कार्यालय तथा हरियाणा महा अधिवक्ता कार्यालय से सभी आवश्यक अनुमति प्रक्रियाओं की स्वीकृति पहले ही प्रदान कर ली गई है।
शर्मा
वार्ता
image