Friday, Mar 29 2024 | Time 07:39 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


भर्ती, पदोन्नति के नियमों में संशोधन से लगेगा युवाओं के सपनों को ग्रहण : बिश्नोई

भर्ती, पदोन्नति के नियमों में संशोधन से लगेगा युवाओं के सपनों को ग्रहण : बिश्नोई

हिसार, 16 जून (वार्ता) कांग्रेस केंद्रीय कार्यसमिति के सदस्य और विधायक कुलदीप बिश्नोई ने हरियाणा सरकार की तरफ से सरकारी नौकरियों में भर्ती एवं पदोन्नति के नियमों में संशोधन के फैसले को ‘दुर्भाग्यपूर्ण‘ बताते हुए आज कहा कि इस फैसले से लगभग 20 लाख युवाओं के सपनों को ग्रहण लग जाएगा।

श्री बिश्नोई ने यहां जारी बयान में कहा कि लिपिक, स्टेनोग्राफर और स्टेनो टाईपिस्ट बनने के इच्छुक युवाओं पर इसका असर होगा, रिस्टोरर के पद पर तैनात दसवीं पास कर्मचारी भी स्टेनो और लिपिक के पद पर पदोन्नति पाने से वंचित रह जाएंगे।

उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से सवाल किया कि क्या यह कदम उन अभिभावकों के साथ अन्याय नहीं होगा,जो अपनी विवशता, मजबूरी और गरीबी के कारण अपने बच्चों को उच्च शिक्षा दिलाने में असमर्थ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस फैसले से ग्रामीण क्षेत्रों से शिक्षा ग्रहण करने वाले अधिकतर बच्चे प्रभावित होंगे। उन्होंने कहा कि योग्यता तो बाद में भी नौकरी लगने के पश्चात भी बढ़ाई जा सकती है। ऐसे अनेकों उदाहरण हमारे सामने है। उन्होंने कहा कि उन्होंने कई आईएएस और एचसीएस अधिकारियों को देखा है, जिन्होंने अपनी योग्यता में इजाफा किया है। यह उसकी दृढ इच्छा शक्ति पर निर्भर करता है।

बिश्नोई ने मुख्यमंत्री से मांग की है कि इस फैसले को तुरंत वापिस लें।

सं महेश विजय

वार्ता

image