Friday, Mar 29 2024 | Time 02:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


स्वच्छ, पारदर्शी, उत्तरदायी प्रशासन प्रदान करने को दी जाएगी प्राथमिकता:थोरी

जालंधर, 16 जून (वार्ता) पंजाब में जालंधर के नवनियुक्त उपायुक्त घनश्याम थोरी ने आज कहा कि वह जालंधर को कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ मुक्त जिला बनाने के साथ-साथ लोगों को स्वच्छ, पारदर्शी और उत्तरदायी प्रशासन प्रदान करने के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता देंगे।
उपायुक्त ने अपने कार्यालय का कार्यभार संभालने के बाद यहां मीडियाकर्मियों से कहा कि लोगों को स्वच्छ, पारदर्शी और उत्तरदायी प्रशासन प्रदान करने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे। भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2010 बैच के अधिकारी श्री थोरी ने कहा कि जिले में प्रशासनिक कामकाज को आगे बढ़ाने के लिए एक पारदर्शी तंत्र विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनता को लाभान्वित करने के लिए राज्य सरकार की जन-समर्थक और विकासोन्मुखी नीतियों के क्रियान्वयन की दिशा में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।
उपायुक्त ने कहा कि जिले के लोगों को बड़े पैमाने पर लाभान्वित करने के लिए एक प्रभावी और पारदर्शी तंत्र स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि घर-घर नौकरी, स्मार्ट गांव अभियान, पंजाब शहरी पर्यावरण सुधार कार्यक्रम, सरबत सेवा बीमा योजना, पेंशन, महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार अधिनियम (मनरेगा) और अन्य जैसी योजनाएं सुनिश्चित करने के लिए सुचारू रूप से लागू की जाएंगी। इन योजनाओं का लाभ लोगों को दिया गया। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा शुरू किए गए मिशन फतेह के तहत, कोविड-19 महामारी से जिले का पुनरुत्थान सुनिश्चित करने के लिए एक व्यापक रोडमैप तैयार किया जाएगा।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image