Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सोनीपत जिला प्रशासन को चाहिये 2588 कोरोना स्वयंसेवक: उपायुक्त

सोनीपत, 16 जून(वार्ता) हरियाणा के सोनीपत जिला उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने आज कहा कि जिला प्रशासन को कोरोना महामारी के दौरान लोगों को आवश्यक सेवाएं उपलब्ध कराने के लिये 2588 संघर्ष सेनानियों(स्वयंसेवकों) विशेषकर चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े लोगों की जरूरत है।
श्री पूनिया ने कहा कि कोरोना महामारी ने लोगों को जनसेवा का बेहतरीन अवसर प्रदान किया है और ऐसे में लोग स्वयंसेवक के रूप में आगे आकर आम जनमानस की सेवा कर सकते हैं। ऐसे इच्छुक युवा यह सेवा प्रदान करने के लिये पोर्टल पर पंजीकरण करा सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करने के इच्छुक व्यक्ति ही पंजीकरण कराएं। जिला प्रशासन को विशेष रूप से चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े स्वयंसेवकों की आवश्यकता है। साथ ही सामान्य सेवाओं के लिए भी युवा पंजीकरण करा सकते हैं। उन्हाेंने कहा कि पोर्टल के अलावा हैल्पलाईन नम्बर 1950 पर भी इस संदर्भ में जानकारी हासिल कर पंजीकरण किया जा सकता है।
इस संदर्भ में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. संजय कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन को फिलहाल ढाई हजार से अधिक संघर्ष सेनानियों की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि इनमें 10 टेलिमेड, 102 नर्सिंग, 82 डाक्टर, 167 इनफ्लूएंजा रिपोर्ट, 1428 सामान्य, 638 सोशल, 161 पैरामेडिक्स स्वयंसेवकों की जरूरत है। ये सेवाएं देने के इच्छुक संघर्ष सेनानी तुरंत प्रभाव से पंजीकरण कराएं।
सं.रमेश1901वार्ता
image