Friday, Apr 19 2024 | Time 14:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में नहीं होगी कांवड़ यात्रा, योग दिवस और सूर्य ग्रहण मेला

कैथल, 17 जून (वार्ता) कोरोना महामारी के चलते हरियाणा सरकार ने इस बार कांवड़ यात्रा की अनुमति नहीं देने का फैसला लिया है।
जिला पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने बताया कि कोरोना संक्रमण से जानमाल के बचाव हेतू राज्य के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने आदेश जारी कर कहा है कि इस बार कांवड़ यात्रा नहीं होगी तथा इसमें शामिल होने वाली गाड़ियों को भी कोई अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी थाना और चौकी प्रभारियों को आदेश दिए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र की ट्रक और टैक्सी यूनियन को निर्देश दें कि वे इस वर्ष कावड़ यात्रा के लिये अपनी गाड़ियां नहीं भेजें तथा इस सम्बंध में निर्देशों की जो कोई भी अवहेलना करेगा उसके खिलाफ पुलिस नियमानुसार कड़ी कार्रवाई करेगी।
श्री सावन के अनुसार ने बताया कि पुलिस महानिदेशक ने कोविड-19 महामारी के चलते इस वर्ष 21 जून को सूर्य ग्रहण मेला का भी आयोजन नहीं करने के निर्देश दिये हैं तथा इस सम्बंध में सभी इलाका थाना और चौकी प्रभारियों को निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि सूर्य ग्रहण मेला के लिए कुरुक्षेत्र के लिये तीर्थ यात्रियों की गाड़ियों को भी अनुमती नहीं दी जाएगी।
राज्य सरकार ने कोरोना के मद्देनजर इस बार 21 जून को योग दिवस का सार्वजनिक रुप से राज्य और जिला स्तरीय कार्यक्रमों का आयोजन नहीं करने का निर्णय लिया है। ऐसे आयोजन सोशल मीडिया के माध्यम से सामाजिक दूरी तथा अन्य नियमों का पालन सुनिश्चित करते हुये किये जाएंगे।
सं.रमेश1950वार्ता
image