Friday, Mar 29 2024 | Time 17:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अध्यापकों ने शिक्षा मंत्री को 22 जून तक का अल्टीमेटम दिया

हिसार, 18 जून (वार्ता) पीटीआई अध्यापकों की बहाली समेत अन्य मुद्दों पर वार्ता करने और उन्हें हल करने के लिए हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ ने आज शिक्षा मंत्री को 22 जून तक का अल्टीमेटम दिया।
सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित अध्यापक संघ के उप महासचिव प्रभु सिंह व वरिष्ठ उपप्रधान जयवीर सिंह ने यहां जारी एक संयुक्त बयान में कहा कि यदि शिक्षा मंत्री ने 22 जून तक वार्ता कर मुद्दों को हल नहीं किया तो 24 जून को मंत्री का पुतला फूंका जायेगा।
उन्होंने बताया कि संघ ने सरकार से कई बार पत्राचार एवं अन्य संपर्क सूत्रों के माध्यम से शिक्षा, शिक्षक व छात्रों को आ रही समस्याओं के बारे में द्विपक्षीय वार्ता की अपील की है। संघ के नेताओं के अनुसार आखिर 15 मार्च को संघ का एक शिष्टमंडल शिक्षा मंत्री से उनके आवास पर मिला था और उन्हें विभाग की कुछ ज्वलंत समस्याओं से अवगत करवाया गया। उन्होंने बताया कि मंत्री ने समस्याओं को गंभीर मानते हुए 24 मार्च को सचिवालय में शिक्षा विभाग के निदेशकों व प्रधान सचिव की उपस्थिति में इन मांग/मुद्दों पर चर्चा का आश्वासन दिया था।
संघ नेताओं के अनुसार इस बीच कोरोना महामारी के फैलने कारण वह बैठक भी स्थगित हो गई। उन्होंने बताया कि निदेशालय में शिक्षकों के लंबित मामले पदोन्नति, ए सी पी, चिकित्सा प्रतिपूर्ति, 10 वर्षों से सेवारत 1983 शारीरिक शिक्षकों का रोजगार छीनने और कर्मचारियों के आर्थिक हितों पर कुठाराघात जैसी समस्याएं हैं।
इन सब मुद्दों को लेकर सर्व कर्मचारी संघ के धरने में अध्यापक संघ भागीदारी कर अपना रोष जताएगा।
उन्होंने बताया कि उनकी मांगों में शीघ्र ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित करने, अव्यावहारिक रैशनेलाइजेशन नीति वापस लेने, 1983 पीटीआई की सेवाएं बहाल करने, महंगाई भत्ता कटौती वापस लेने व एल टी सी आदि की मांगें शामिल हैं।
सं महेश विजय
वार्ता
image