Thursday, Apr 18 2024 | Time 18:01 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब के निर्माताओं को पी.पी.ई. किटों का अतिरिक्त स्टाक निर्यात करने की अनुमति देने की मांग

चंडीगढ़, 18 जून(वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केन्द्र से प्रदेश की 128 यूनिटों को निजी सुरक्षा उपकरण (पी.पी.ई.) बनाने तथा निर्माताओं को पीपीई किटों का अतिरिक्त स्टाक निर्यात करने की मंजूरी देने की मांग की है ।
कैप्टन सिंह ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लिखे पत्र में कहा कि कोविड के तेजी से फैलने पर निर्माताओं ने काम शुरू किया था जिससे महामारी के विरुद्ध अग्रिम पक्तियों में लड़ाई लडऩे के साथ ही योद्धों के लिए ज़रुरी उपकरण तैयार करने में पंजाब को आत्मनिर्भर बन सके।
उन्होंने कहा कि पूरे शरीर को कवर करने वाली पी.पी.ई. किटों को निर्यात करने से भारत सरकार के हाल ही में शुरू किये गये आत्म निर्भर भारत अभियान को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने इसके लिए अनुमति देने की अपील की।
एस.आई.टी.आर.ए. /डी.आर.डी.ओ. से सर्टिफिकेट हासिल करने के बाद इन निर्माण यूनिटों के उत्पादों के उत्पादन और गुणवत्ता के बारे में कैप्टन सिंह ने कहा कि ऐसा लगता है कि इस समय पर घरेलू स्तर पर पी.पी.ई. किटों की बहुत माँग नहीं है। इन निर्माताओं को एच.एल.एल. से आर्डर लेने में दिक्कत आ रही है। उन्होंने कहा कि अब तक 128 निर्माताओं में से 18 यूनिटों को ही भारत सरकार से आर्डर मिले हैं।
शर्मा
वार्ता
image