Friday, Mar 29 2024 | Time 11:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बिजली कर्मी को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा

सोनीपत, 18 जून (वार्ता) हरियाणा के सोनीपत में गुरुवार को राज्य सतर्कता ब्यूरो की टीम ने किसान के खेत में लगे ट्रांसफार्मर को दूसरी जगह लगाने के एवज में आठ हजार की रिश्वत लेते हुए बिजली कर्मी को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।
गांव बड़ौली निवासी किसान देवेंद्र ने राज्य सतर्कता ब्यूरो को शिकायत दी थी कि उसनेे खेत में बिजली ट्रासंफार्मर को दूसरी जगह पर स्थानांतरित करवाने के लिए आवेदन किया हुआ है। इस दौरान उसकी मुलाकात बिजली निगम के एसएसए सुरेंद्र के साथ हुई। देवेंद्र ने बताया कि सुरेंद्र ने ट्रांसफार्मर को दूसरी जगह लगाने के एवज में दस हजार रुपये की मांग की। उसने सुरेंद्र को रकम दे दी। मगर उसके बाद भी ट्रांसफॉर्मर को दूसरी जगह नहीं लगाया गया। उसने आरोपी सुरेन्द्र से बात की तो वह दोबारा दस हजार रुपये की मांग करने लगा।
जिस पर उसने मामले की शिकायत राज्य सतर्कता ब्यूरो, सोनीपत को दी। इस मामले में नायब तहसीलदार बलवान सिंह को ड्यूटी मजिस्ट्रेट बनाया गया। देवेंद्र ने आज गाड़ी में बैठे सुरेंद्र को दस हजार रुपये दिए। जिस पर सुरेन्द्र ने उसे दो हजार रुपये वापस कर दिए। सतर्कता व्यूरो की टीम ने मौके पर बिजली कर्मचारी को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।
सं. उप्रेती
वार्ता
image