Friday, Mar 29 2024 | Time 20:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल प्रदेश में कोरोना के 24 नये पाजिटिव मामले सामने आये

शिमला, 19 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के चौबीस नये मामले सामने आने के साथ पाजिटिव मामलों की संख्या 619 तक पहुंच गयी है ।
इनमें सोलन से छह, कांगड़ा से आठ और हमीरपुर से सर्वाधिक दस मामले सामने आए हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य और नोडल अधिकारी श्री आर. डी. धीमान ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि इसके साथ प्रदेश में अब कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 619 पर पंहुच गया है जबकि 377 लोगों के ठीक होने के बाद 223 लोग एक्टिव और उपचाराधीन हैं।
कांगड़ा से आए आठ मामलों के बारे में बताते हुए उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने बताया कि जिले में आये नये मामलों में ये वे लोग हैं जो सभी दिल्ली और एनसीआर से आये हैं। इसी के साथ अब कांगड़ा कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 166 हो गई है जबकि राज्य में सबसे अधिक 65 लोग इसी जिले में उपचाराधीन हैं। एक मौत के साथ यहां 100 लोग अभी तक ठीक हुए हैं।
वहीं सोलन जिला मुख्यालय में पहली बार कोरोना ने दस्तक दी है। जिले में पांच नए मामले सामने आए हैं। इनमें से चार होम और एक संस्थागत क्वारंटीन में था। ये मामले चंबाघाट और राधा स्वामी सत्संग से आए हैं। इनमें से चार एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं। अब जिला सोलन में जहां एक्टिव मरीज 36 हो गए हैं तो कुल संक्रमितों का आंकड़ा 69 पर पंहुच गया है। 29 लोग जिले में अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। पिछले 24 घंटों के बाद जिले में आज कोरोना वायरस के एक साथ छह मामले सामने आए हैं जबकि एक व्यक्ति यहां ठीक हो चुका है।
इसी तरह हमीरपुर जिले से आज दस नए मामले आए हैं। अब जिले अब संक्रमित मामले 41 रह गए हैं। जिले में अब तक एक मौत के आंकड़े के साथ राज्य भर से सवार्धिक 109 मरीज ठीक हो चुके हैं।
प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के शाम पांच बजे जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार आज तक प्रदेश में कोविड-19 के 60,855 टेस्ट लिए गए हैं। इनमें से 58,926 लोगों की रिपोर्ट अभी तक नेगेटिव है। इस वक्त तक प्रदेश के अलग-अलग स्थानों से 1310 लोगों की कोरोना रिपोर्ट की प्रतीक्षा है। प्रदेश में अब तक 52,319 लोगों को सर्विलांस पर रखा गया है। इनमें से 32,751 लोग 28 दिन की क्वांरटिन अवधि पूरी कर चुके हैं जबकि 19,568 लोग अभी एक्टिव सविर्लांस पर हैं। प्रदेश से 11 लोग बाहर इलाज के लिए गए थे। जिनमें से दिल्ली गए चार लोग ब पूर्णतया स्वस्थ हैं जबकि सात लोग हरियाणा में उपचाराधीन हैं।
सं शर्मा
वार्ता
image