Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:30 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


केंद्र सरकार के विरूद्ध भड़काउ टिप्पणियां करने पर पूर्व विधायक पर मामला दर्ज

शिमला, 20 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश गुप्तचर विभाग ने केंद्र सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया पर भड़काउ टिप्पणियां डालने के आरोप में पूर्व विधायक नीरज भारती पर मामला दर्ज किया है।
स्थानीय वकील नरेंद्र गुलेरिया की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है। पुलिस अधीक्षक कानून एवं व्यवस्था कुशाल शर्मा ने आज यहां इसकी पुष्टि करते हुये कहा कि शिकायत में कहा गया है कांगड़ा जिले के ज्वाली निवासी भारती ने गत 24 घंटों में सोशल मीडिया में जो संदेश डाले हैं उनके माध्यम से उन्होंने सरकार के विरूद्ध घृणा, तिरस्कार, अवमानना, वैमनस्य आदि का दुष्प्रचार कर देश के नागरिकों में घृणा और देशद्रोह को फैलाने की कोशिश की है। सेना के जवानों को मरवाने के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणियों के माध्यम से दुष्प्रचार कर आम लोगों और सैनिकों को सरकार के विरूद्ध भड़काने और अपनी डियूटी न करने के लिए उकसाया है।
श्री शर्मा के अनुसार भारती ने सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार कर आम जनता में आक्रोश एवं नाराज़गी का माहौल पैदा किया है। ऐसे में शिकायत के आधार पर गुप्तचर विभाग के शिमला जिले के भराड़ी थाने में विभिन्न घाराओं के तहत भारती के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
सं.रमेश2010वार्ता
image