Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में आईटीबीपी और सीआईएसएफ के दो जवानों समेत कोरोना के 23 नये मामले

शिमला, 20 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में आज छह जिलों में भारत तिब्बत सीमा पुलिस(आईटीबीपी) के एक जवान समेत कोरोना संक्रमण के 23 नए मामले आए। इनमें सर्वाधिक 11 मामले हमीरपुर जिले से, चार कांगड़ा जिले से, शिमला से तीन, सिरमौर और सोलन में दो-दो और कुल्लू से एक मामला शामिल है।
शिमला जिले में आईटीबीपी के एक जवान सहित तीन लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। आईटीबीपी जवान राजस्थान से तीन लोगों के साथ यहां पहुँचा था। तीनों होम कवारंटीन थे। इसके अलावा यहां ग्रैंड होटल में संस्थागत कवारंटीन गुड़गांव और दिल्ली से लौटे एक महिला और एक पुरुष भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। तीनों को कोरोना केअर सेंटर मशोबरा शिफ्ट किया जा रहा है। अब शिमला में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीज 29 हो गए हैं तो वहीं आज यहां से एक व्यक्ति के ठीक होने के बाद यहां सक्रिय मामले 14 रह गए हैं। जिले में अब तक 12 कोरोना संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं।
हमीरपुर से भी कोरोना के एक साथ 11 मामले आए। अब जिले में कोरोना के कुल 166 मामले और 56 सक्रिय मामले हैं। 109 लोग यहां अब तक ठीक हो चुके हैं। सिरमौर जिले के पांवटा में दो की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। कुल्लू के भुंतर में संस्थागत क्वारंटीन में चल रहे सीआईएसएफ के जवान की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। कांगड़ा में कोरोना के चार नए मामले आए हैं। इनमें तहसील इंदौरा की लकवान बासा की एक महिला, जुगर हार चक्कियां का एक नागरिक शामिल हैं।
प्रदेश में अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 650 हो चुकी है। इनमें 229 मामले सक्रिय हैं। 402 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं जबकि 11 लोग राज्य से ईलाज कराने चले गये थे। प्रदेश में कोरोना के कारण अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है।
सं.रमेश2127वार्ता
image