Tuesday, Apr 23 2024 | Time 11:45 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लगेगा अंकुश, केवल आपात स्थितियों में मिलेंगे ई-पास

कांगड़ा, 22 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के सीमाई जिले कांगड़ा में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों की वजह से प्रदेश में प्रवेश के लिए ई-पास जारी करने पर अंकुश लगेगा और अब केवल आपात स्थितियों में ही ई-पास जारी किये जाएंगे।
यह जानकारी आज उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति ने दी। उन्होंने यूनीवार्ता को बताया कि अब से प्रदेश में प्रवेश के लिए जारी किये जाने वाले ई-पास केवल मृत्यु, चिकित्सकीय इमरजेंसी और दूसरी अपरिहार्य स्थितियों में ही जारी किये जाएंगे।
उन्होंने कहा कि किसी भी अन्य उद्देश्य से या स्थितियों में आने वाले लोगों को सीमा पर संस्थागत कोरंटाईन किया जाएगा। उन्होंने हालांकि स्पष्ट किया कि कारोबारी उद्देश्य से जारी पास व आवश्यक वस्तुओं के लिए अनुमति के मामले में यह बात लागू नहीं होगी।
श्री प्रजापति ने कहा कि अप्रैल के अंतिम सप्ताह में दूसरे राज्यों में गये प्रदेश के लोगों को आने दिया जाने लगा था और श्रमिक स्पेशल ट्रेनें शुरू होने के बाद देश भर में फंसे प्रदेश के लोग लौट ही चुकेहैं इसलिए अनावश्यक आवागमन पर रोक लगाने के उद्देश्य से यह निर्णय लिया गया है।
उपायुक्त ने कहा कि कांगड़ा जिले में कोविड-19 मरीजों की संख्या आज 191 हो गई है और उनमें से लगभग सभी का यात्रा इतिहास है। उन्होंने बताया कि कल रात से ही दस कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं और यह सभी मुंबई, दिल्ली और फरीदाबाद जैसी जगहों से आये हैं।
उन्होंने बताया कि जिले में 118 लोग ठीक हो चुके हैं और एक व्यक्ति की मौत हुई है।
सं महेश विजय
वार्ता
image