Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


40 एसी चोरी कराने वाला मैनेजर, खरीददार गिरफ्तार

सोनीपत 22 जून (वार्ता) हरियाणा में सोनीपत के मल्हा माजरा गांव में वातानुकूलित (एसी) डिलीवर करने वाली कंपनी के गोदाम से 40 एसी चोरी कराने के आरोपी मैनेजर तथा खरीददार को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके पास से 21 एसी बरामद कर लिए हैं।
रोहतक के गांव मदीना निवासी सरवीन ने पिछले दिनों पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि वह डिलीवरी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में मैनेजर के पद पर कार्यरत है। उनकी कंपनी ने गांव मल्हा माजरा में गोदाम बना रखा है। जहां से उनकी कंपनी वोल्टास कंपनी के एसी सप्लाई करती है। कंपनी ने गोदाम में मूलरूप से यूपी के प्रतापगढ़ के गांव चौपाई पट्टी के ललित तिवारी को बतौर मैनेजर रखा हुआ था। लॉकडाउन के बाद कंपनी का ऑडिट किया गया मल्हा माजरा स्थित गोदाम से वोल्टास के 40 एसी कम मिले थे। जांच कराने पर सीसीटीवी में 21 मार्च को एसी से भरी गाड़ी बाहर निकलती दिखाई दी थी। जिसे गोदाम मैनेजर ललित तिवारी ने लोड कर बाहर भिजवा दिया था। सरवीन की शिकायत पर पुलिस ने मैनेजर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।
मामले में कार्रवाई करते हुए बारोटा चौकी के एएसआई प्रदीप कुमार ने मैनेजर ललित और उससे एसी खरीदने वाले उत्तराखंड के हलद्वानी के टंकारी रोड निवासी मोहम्मद आफताब को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर यूपी के साहीनबाग से 21 एसी बरामद कर लिए है। पुलिस ने आरोपियों को सोमवार को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया।
सं.संजय
वार्ता
image