Friday, Mar 29 2024 | Time 11:05 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में सफाई कर्मियों की शिकायतों, समस्याओं के समाधान हेतू पोर्टल लाँच

चंडीगढ़, 22 जून(वार्ता) हरियाणा सरकार ने सफाई कर्मियों की शिकायतों और समस्याओं के समाधान हेतू आज एक नये पोर्टल की शुरूआत की।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने यहां जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के तहत जलापूर्ति एवं सीवरेज बोर्ड की 53वीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए इस पोर्टल की शुरूआत की। बैठक में हरियाणा राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार ने बताया कि पोर्टल पर ऑनलाइन शिकायतें और समस्याएं दर्ज करने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार विभाग द्वारा नया सॉफ्टवेयर डिजाइन और विकसित किया गया है। इसकी मदद से अब सफाई कर्मचारी अपनी समस्याएं ऑनलाइन दर्ज करा सकेंगे।
श्री कुमार के अनुसार इससे पहले, सफाईकर्मियों को अपनी शिकायतें और समस्याएं विभाग के मुख्यालय में प्रस्तुत करनी होती थीं। इस प्रक्रिया में, कागजी कार्रवाई के कारण बहुत समय बर्बाद हो रहा था। यह नई प्रणाली सफाईकर्मियों के समय को बचाने के साथ-साथ उनकी कठिनाइयों को भी कम करेगी।

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर, बिजली विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टी.सी. गुप्ता, शहरी स्थानीय निकाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एस.एन. रॉय, वित्त विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद, जन-स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव देवेंद्र सिंह, विकास एवं पंचायत विभाग के प्रधान सचिव सुधीर राजपाल तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
रमेश1857वार्ता
image