Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में कोरोना के 15 नये मामले, कुल मामले 716 पहुंचे

शिमला, 22 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के आज 15 नए मामले आए जिनमें कांगड़ा से सात, शिमला से तीन, सोलन और बिलासपुर से दो-दो और मंडी जिला से एक मामला शामिल है जिसके प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल मामले बढ़ कर 716 हो गये हैं।
स्वास्थय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव और कोरोना के नोडल अधिकारी आर. डी. धीमान ने इसकी पुष्टि करते हुये बताया कि मंडी से सरकाघाट क्षेत्र के एक 52 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया जो दिल्ली से लौटा था। सोलन जिले से भी आज दो नए मामले आये। जिले में कोरोना संक्रमण के 45 सक्रिय मामले हैं। शिमला जिले के रामरपुर बुशहर में सोनीपत से लौटा दम्पति और उनका बच्चा कोरोना संक्रमित पाया गया है। शिमला में कोरोना के अब 17 सक्रिय मामले हैं। बिलासपुर जिले में भी काेरोना के दो नए मामले आये जहां अब सक्रिय मामले 11 हैं। कांगड़ा जिले में सात नए कोरोना मरीज पाये गये हैं। ये सभी नगरोटा बंगवा क्षेत्र के हैं। संक्रमितों में एक महिला, उसकी बहू और छह साल की पोती शामिल है। ये सभी मुम्बई से लौटे हैं। इसी तरह दिल्ली से लौटा एक युवक और उसकी 16 वर्षीय बहन भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। वहीं फरीदाबाद से लौटा एक व्यक्ति और उसकी 11 साल की बेटी भी पॉजिटिव पाई गई है। इसके साथ ही कांगड़ा में अब कोरोना के 70 सक्रिय मामले हैं।

राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल 716 मामलों में से 422 लोग के ठीक हो चुके हैं। ऐसे में प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामले 272 हैं। राज्य में कोरोना से अब तक छह लोगों की मौत हो चुकी है।
सं.रमेश2032वार्ता
image