Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:38 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सोनीपत जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण ने शुरू किया मास्क वितरण अभियान

सोनीपत, 23 जून(वार्ता) हरियाणा में सोनीपत जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण ने जिले में कोरोना से बचाव के लिये गरीबों और जरूरतमंदों को मास्क वितरित करने का अभियान शुरू किया है जिसके तहत प्रतिदिन 500 फेस मास्क वितरित किये जाएंगे।
प्राधिकरण के सचिव और मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट तय्यब हुसैन ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं जिला एवं सत्र जज यशवीर सिंह राठौर के नेतृत्व में यह अभियान चलाया जाएगा जिसके अंतर्गत प्रतिदिन 500 फेस मास्क राहगीरों, मजदूरों, कामगारों ,ऑटोचालकों और अन्य जरूरतमंद लोगों को वितरित किये जाएंगे। उन्होंने बताया की कोरोना महामारी से बचाव हेतु निरंतर मास्क पहनना जरूरी है। इसलिए इस अभियान के माध्यम से जो व्यक्ति बिना मास्क के पाए जाएंगे उन्हें मास्क की उपयोगिता के बारे में जागरूक कर मास्क उपलब्ध कराया जाएगा। साथ ही उन्हें सदैव मास्क पहन कर बाहर निकलने के लिए प्रेरित किया जाएगा।
इस दौरान उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान लोगों को नियमित रूप से हाथ धोने, सामाजिक दूरी बनाए रखने, अनुपयोगी मास्क को सावधानीपूर्वक नष्ट करने, सरकार द्वारा घोषित कोरोना आर्थिक राहत पैकेज, कानूनी सहायता के लिए जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के हर समय उपलब्ध हेल्प लाइन नंबर 0130-2220057 और निशुल्क कानूनी सहायता के बारे में भी लोगों को जागरूक किया जाएगा।
रमेश1820वार्ता
image