Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:33 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


महंगाई की मार, हर दिन, लगातार : बंसल

चंडीगढ़, 24 जून (वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल ने आज तेल की लगातार बढ़ती कीमतों पर केंद्र सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया कि जनता पर रोज महंगाई की मार पड़ रही है।
अपनी वीडियो सीरीज ‘जीरो ऑवर‘ में श्री बंसल ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि डीजल की कीमत पेट्रोल से भी ज्यादा हो गई है।
उन्होंने कहा कि जैसे ही सुबह होती है, पहली खबर मिलती है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ी हैं। उन्होंने कहा कि कोराना महामारी में जनता वैसे ही परेशान है और ऐसे में हर दिन तेल की बढ़ती कीमतों ने लोगों के चेहरों पर मायूसी ला दी है।
कांग्रेसी नेता ने कहा कि “जब अंतर्राष्ट्रीय कीमतें बिलकुल जमीन पर आ गयी थीं, उस दौरान नरेंद्र मोदी सरकार लगातार पेट्रोल और डीजल पर एक्साईज ड्यूटी बढ़ाकर जनता पर बोझ बढ़ा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले छह सालों में केंद्र ने पेट्रोल और डीजल पर एक्साईज शुल्क से लगभग 18 लाख करोड़ रुपया कमाया है।“
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने पिछले छह सालों में पेट्रोल पर एक्साईज शुल्क में 23.78 रु. प्रति लीटर एवं डीजल पर 28.37 रु. प्रति लीटर की अतिरिक्त बढ़ोत्तरी की है।
महेश विजय
वार्ता
image