Friday, Mar 29 2024 | Time 00:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शराब तस्कर मुख्य आरोपी बर्खास्त पुलिस निरीक्षक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

सोनीपत, 24 जून (वार्ता) हरियाणा के सोनीपत में शराब तस्करी एवं भ्रष्टाचार के मुख्य आरोपी बर्खास्त पुलिस निरीक्षक जसबीर सिंह को आखिरकार विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने गिरफ्तार कर बुधवार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट आवास पर पेश किया, जहां से उसे चार दिन की रिमांड पर भेज दिया गया।
न्यायाधीश जोगिंद्री कुमारी ने अपने आवास पर एसआईटी को सुनने के बाद जसबीर का चार दिन का रिमांड दे दिया। अब एसआईटी उससे शराब तस्करी के मामले में गहनता से पूछताछ करेगी।
मामले में आरोपी जसबीर ने पहले सत्र अदालत और उसके बाद हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई, लेकिन कोई राहत नहीं मिल सकी। उसके बाद न्यायालय ने सोमवार को जसबीर सहित चार आरोपियों को भगोड़ा घोषित कर दिया। एसआईटी ने इनकी संपत्ति कुर्क करने और इन पर ईनाम घोषित कराने की कार्रवाई शुरू कर दी थी। इसी बीच आज सुबह एसआईटी में शामिल डीएसपी सांपला, रोहतक नरेंद्र कादयान ने जसबीर को गिरफ्तार कर लिया। उसको न्यायाधीश के समक्ष पेश किया गया।
गौरतलब है कि आरोपी जसबीर सिंह सोनीपत के खरखौदा थाने का एसएचओ था। खरखौदा में ही शराब तस्कर भूपेंद्र का शराब का गोदाम है। उसमें करीब 25 हजार पेटी शराब रखी थी। लॉकडाउन में ठेके बंद हो जाने पर गोदाम से शराब चोरी कर बेची जाने लगी। अधिकारियों को सूचना मिली तो जसबीर को 30 अप्रैल 2020 को लाइन हाजिर कर दिया गया। उसके बाद गोदाम में शराब की पेटियों की गिनती कराई गई। शराब कम मिलने पर पांच मई को शराब तस्कर भूपेंद्र और जसबीर सिंह सहित 18 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। उसके साथ ही जसबीर को निलंबित कर दिया गया। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद जसबीर सहित सभी आरोपी फरार हो गए। जिस पर 20 मई को जसबीर को बर्खास्त कर दिया।
सं. उप्रेती
वार्ता
image