Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


माकपा ने वन माफिया के खिलाफ आंदोलन खड़ा करने दी चेतावनी

शिमला, 25 जून (वार्ता) मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता एवं हिमाचल प्रदेश की ठियोग सीट से विधायक राकेश सिंघा ने कहा है कि यदि वन माफिया के खिलाफ जल्द कोई कार्रवाई न की गई तो पार्टी आंदोलन शुरू करेगी ।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद राज्य में सरकारी तंत्र डावांडोल हो गया है। सरकारी तंत्र की मिलीभगत और भ्रष्टाचार के चलते बाहरी लोग जमीनों पर कब्जा कर वन कटान कर रहे हैं। यदि सरकार इसके खिलाफ जल्द कार्यवाही नहीं करती है तो इसके खिलाफ स्थानीय जनता गुड़िया न्याय मंच की तर्ज पर आंदोलन खड़ा करेगी। जरूरत पड़ी तो पार्टी अदालत का दरवाजा खटखटायेगी ।
श्री सिंघा ने आज यहां पत्रकार वार्ता में कहा कि ठियोग जिले के सरोग के क्यारी गांव के जंगलों में हो रहे अवैध वन कटान को लेकर स्थानीय जनता में आक्रोश है। इन जंगलों पर स्थानीय जनता के हक हकूक है। गैर कानूनी तरीके से जंगलों में कटान हो रहा है। पौधरोपण की आड़ में पेड़ काटने के साथ उखाड़ दिए। यह प्रदेश उच्च न्यायालय के आदेशों की भी अवहेलना है।
श्री सिंघा ने कहा कि जुलाई में स्थानीय लोगों के माध्यम से डीएफओ को ज्ञापन सौंपा जाएगा और मांग उठाई जाएगी कि कोर्ट के आदेशों की अवहेलना के चलते पूरे क्षेत्र को सील किया जाए ओर मामले की जांच की जाए। जब तक जांच पूरी नही होती वहां पर चल रही तमाम गतिविधियों पर रोक लगाई जाए।
उन्होंने सरकार को चेताया कि यदि जल्द समस्याओं का समाधान नहीं किया तो माकपा आम जनता को लामबंद करते हुए सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन छेड़ेगी।
सं शर्मा
वार्ता
image