Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में कोरोना पाजिटिव के तेंतीस नये मामलों की पुष्टि

शिमला, 26 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में पिछले चौबीस घंटों के दौरान कोरोना महामारी के तेंतीस नये पाजिटिव मामले सामने आने के साथ राज्य में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 839 हो गया है।
राज्य में 474 मरीज ठीक हो गये तथा 345 सक्रिय मरीज उपचाराधीन हैं। अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य आर.डी. धीमान ने आज इसकी पुष्टि की । कांगडा जिले में कल 57 साल के एक व्यक्ति की कोरोना के कारण मौत हो गई । वो मंडी के नेरचैक में उपचाराधीन था और गुर्दे की बीमारी से ग्रस्त था।
राज्य में कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक सत्रह मामले कांगड़ा जिले से, सोलन से सात, हमीरपुर में चार, शिमला दो, किन्नौर एक और सिरमौर में दो पॉजिटिव मरीज आए हैं। औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में कोरोना के एक साथ सात मामले आए हैं। खास बात यह है कि ये सभी संस्थागत क्वारंटीन थे।
इनमें यूपी से किशनपुरा आए व्यक्ति के संपर्क वाले चार, फोर सीजन होटल में क्वारंटीन दो और कोविड केयर सेंटर में रखी गई महिला पॉजिटिव आई है। सभी को कोविड अस्पताल ईएसआई काठा शिफ्ट किया जा रहा है। सभी का यात्रा इतिहास दिल्ली, यूपी का है। एसडीएम नालागढ़ प्रशांत देष्टा ने इसकी पुष्टि की है।
वहीं शिमला जिले के रोहड़ू निवासी दो सगी बहने पॉजिटिव पाई गई हैं। दिल्ली से लौटी दोनों बहनों की उम्र 34 और 37 साल हैं। इन्हें हाटकोटी मंदिर स्थित सराय भवन में संस्थागत क्वारंटीन किया गया था। अब दोनों को कोविड केयर सेंटर मशोबरा शिफ्ट किया जा रहा है।
सिरमौर जिले के पांवटा साहिब में एक दंपती कोरोना पॉजिटिव निकला है। दंपति ने यमुनानगर से पांवटा का पास बनवाया था। जिसके बाद उन्हें होम क्वारंटीन किया गया था। अब पुलिस इसकी जांच कर रही है। किन्नौर जिला के सीएमओ डॉ. सोनम नेगी ने बताया कि 16 जून को कोलकाता से लौटी महिला कोरोना पॉजिटिव आई है। संक्रमित महिला कूपा की रहने वाली है और संस्थागत क्वारंटीन थी। महिला को अब कोविड केयर सेंटर रिकांगपिओ में भर्ती किया जा रहा है।
उधर हमीरपुर जिले में दिल्ली से लौटा नादौन का एक व्यक्ति पाॅजिटिव आया है। इसके संपर्क में आए दो अन्य लोग पहले ही कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। हमीरपुर में अब कुल मामले 225 हो गए हैं तो एक्टिव मामले सबसे अधिक 110 हैं। लेकिन 114 मरीज अब तक ठीक हो गए हैं।
कांगड़ा जिले में दिल्ली से लौटे सेना के जवान समेत 17 मामले आए हैं। 22 साल के आर्मी जवान सहित 13 पुरुष और चार महिलायें पॉजिटिव आई हैं। पाॅजिटिव पाए गए लोगों में 12 पुरूष और चार महिलाएं है। कांगड़ा में कुल मरीज 228 हैं और एक्टिव मामले 103 हैं। अब तक 123 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।
सं शर्मा
वार्ता
image