Friday, Apr 19 2024 | Time 11:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जिला प्रशासन आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए तैयार-थोरी

फिल्लौर, 26 जून (वार्ता) पंजाब में जालंधर के जिला उपायुक्त घनश्याम थोरी ने आज कहा कि जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है।
श्री थोरी ने फिल्लौर सब डिवीजन में चल रही बाढ़ सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया तथा कहा कि किसी भी प्रकार की खतरनाक स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन द्वारा विस्तृत व्यवस्था की गई है। उन्होंने मऊ साहिब मोवाल कॉम्प्लेक्स का दौरा किया जहां विभाग द्वारा धुस्सी बांध को मजबूत करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने अतिरिक्त पानी छोड़े जाने के मद्देनजर जमीनी स्तर की स्थिति का आकलन करने के लिए कार्य का निरीक्षण किया।
उपायुक्त ने अधिकारियों को कहा कि शेष कार्य को जल्द से जल्द पूरा किया जाए। उन्होंने जल निकासी विभाग के अधिकारियों को पानी के प्रवाह में वृद्धि के कारण किसी भी प्रकार की क्षति की जांच करने के लिए सतर्क रहने के लिए कहा। श्री थोरी ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि जिला प्रशासन ने किसी भी प्रकार की तात्कालिकता को पूरा करने के लिए विस्तृत व्यवस्था की है।
व्यवस्थाओं की समीक्षा के दौरान उपायुक्त ने अधिकारियों से किसी भी प्रकार की खतरनाक स्थिति से निपटने के लिए रेत रिफिल बैग और यदि आवश्यक हो तो भारी मशीनरी को काम पर रखने के संदर्भ में आवश्यक व्यवस्था करने को कहा। ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image