Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर में हथियारों सहित तीन गैंगस्टर गिरफ्तार

जालंधर, 26 जून (वार्ता) पंजाब के जालंधर में पुलिस की एक टीम ने एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार करके उनके पास से दो पिस्तौल और 10 कारतूस बरामद करके 11 आपराधिक मामलों को सुलझाने का दावा किया है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवजोत सिंह महल ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि 23 जून को अडा किशनगढ़ चौक पर मौजूद पुलिस अधिकारियों को सूचना मिली थी कि गुरप्रताप सिंह ने पांच छह व्यक्तियों का एक समूह बनाया है और जालंधर, गुरदासपुर, बटाला और होशियारपुर जिले तथा राजस्थान राज्य के जयपुर, गंगानगर, कोटा, बूंदी, हनुमानगढ़ जिले में कारों की लूट में वे लिप्त हैं। वे कारें जो पंजाब राज्य में छीनते हैं, उन्हें राजस्थान में बेचते हैं, और जो कारें वे राजस्थान राज्य में छीनते हैं उन्हें पंजाब में बेच देते हैं। गुरप्रताप सिंह ने राजस्थान से एक ब्रेज़ा कार छीन ली है और उक्त कार पर एक फर्जी नंबर प्लेट लगाई है जिसे बेचने के लिए रणजीत सिंह को दिया गया है।
श्री माहल ने बताया कि रणजीत सिंह लूटी हुई कार को बेचने के लिए भोगपुर जा रहा था जिसे किशनगढ़ चौक पर नाकाबंदी गिरफ्तार कर लिया गया। प्रारंभिक जांच के दौरान उसने खुलासा किया कि गुरप्रताप सिंह, मलकीत सिंह बटाला, हरपाल सिंह बटाला, जगजीत सिंह दसुहा, बिज्जू राजस्थान और परमपाल सिंह तरन तारन ने उन्हें यह कार बेचने के लिए दी थी जिसे बेचने के लिए वह जा रहा था।
उल्लेखनीय है कि 24 जून को जांच के दौरान मलकीत सिंह के आवास पर छापा मार कर निर्मल सिंह और हरपाल सिंह को गिरफ्तार कर जांच में शामिल किया गया था। प्रारंभिक जांच के दौरान पकड़े गए लोगों ने स्वीकार किया कि नवंबर 2019 में उन्होंने हाइवे पर मोदी रिसोर्ट के पास इनोवेट कार में एक व्यक्ति से लाइसेंसी रिवॉल्वर 32 बोर चुराया और बाथ कैसल के पास एक अन्य कार क्रेटा चोरी की थी।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image