Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:39 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पुलिस ने जालंधर को नशा मुक्त करने की लिया संकल्प

जालंधर, 26 जून (वार्ता) जालंधर के पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर के नेतृत्व में आज पुलिस कर्मचारियों ने जालंधर को नशा मुक्त जिला बनाने के लिए लगातार प्रयास जारी रखने का संकल्प लिया।
नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस को चिह्नित करने के लिए आज स्थानीय पुलिस लाइनों में आयोजित एक सरल लेकिन प्रभावशाली समारोह में पुलिस आयुक्त ने अधिकारियों और कर्मचारियों को शपथ दिलाई। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार द्वारा जिले से ड्रग्स के संकट को खत्म करने के लिए किए जा रहे हर प्रयास को लागू करने की कसम खाई। पुलिस ने यह भी कहा कि ड्रग आश्रितों को मुख्यधारा में लाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा ताकि वे राज्य की सामाजिक-आर्थिक वृद्धि में योगदान कर सकें।
सभा को संबोधित करते हुए पुलिस आयुक्त ने पुलिस से आह्वान किया कि वे ज़िम्मेदारी के साथ ड्रग्स के खिलाफ एक अथक लड़ाई के दौरान अपना कर्तव्य निभाएं, जब तक कि उसके जिले से खत्म नहीं किया जाता। उन्होंने कहा कि यह राज्य सरकार का मिशन है जिसका उद्देश्य जिले से दवाओं के पूर्ण उन्मूलन करना है। श्री भुल्लर ने कहा कि जैसा कि कोई भी कार्यक्रम लोगों के सक्रिय समर्थन और सहयोग के बिना सफलता प्राप्त नहीं कर सकता है, इसलिए पुलिस को लोगों को इस आंदोलन का हिस्सा बनाने के लिए कड़े प्रयास करने होंगे।
पुलिस आयुक्त ने पुलिसवालों से कहा कि अब जालंधर को नशा मुक्त बनाने के लिए अंतिम झटका देने का समय आ गया है। उन्होने कहा कि ड्रग की आपूर्ति लाइन में कटौती के लिए पहले से ही बड़े पैमाने पर प्रयास किए गए हैं, लेकिन शायद दुनिया में पहली बार लोगों को इस कारण से भागीदार बनाने के लिए प्रेरित करके ड्रग की मांग की खत्म करने का गंभीर प्रयास किया जा रहा है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image