Thursday, Apr 18 2024 | Time 11:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


वायुसेना का हेलीकॉप्टर केजीपी पर आपातकालीन स्थिति में उतारा

सोनीपत, 26 जून (वार्ता) हरियाणा के सोनीपत में शुक्रवार को वायुसेना के एक हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने के कारण हेलीकॉप्टर को कुंडली-गाजियाबाद-पलवल पैरिफेरल-वे (केजीपी) पर आपातकालीन स्थिति में उतारा गया।
हेलीकॉप्टर की आपात लेंडिंग की सूचना मिलने पर सोनीपत पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस ने एक लेन बंद कर वाहनों को दूसरी लेन से भेजा। बाद में वायुसेना के दूसरे हेलीकॉप्टर से अधिकारी एवं इंजीनियर मौके पर पहुंचे और करीब एक घंटे बाद हेलीकॉप्टर की तकनीकी खराबी दूर कर उसे वापस हिंडन एयरबेस रवाना किया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आज सुबह करीब नौ बजकर 45 मिनट पर हिंडन हवाई अड्डे से वायुसेना के एक छोटे हेलीकॉप्टर ने पायलट सहित चार जवानों को लेकर उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के बाद उसके इंजन में कुछ खराबी आ गई, लेकिन तब तक हेलीकॉप्टर सोनीपत में केजीपी के करीब पहुंच चुका था। जिस पर पायलट ने करीब पौने दस बजे तुरंत केजीपी की एक लेन पर हेलीकॉप्टर की आपात लेंडिंग कराई। उस दौरान वहां से गुजर रहे वाहन हेलीकॉप्टर को उतरता देख पीछे ही रुक गए।
पुलिस उपाधीक्षक हंसराज (कानून एवं व्यवस्था) ने बताया कि सूचना मिलते ही सोनीपत की राई एवं कुंडली थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे और केजीपी की जिस लेन पर हेलीकॉप्टर को उतरा गया था उसे बंद कर वाहनों को दूसरी लेन से भेजा गया। पायलट ने मामले से अधिकारियों को अवगत कराया। जिस पर करीब सवा दस बजे वायुसेना का दूसरा हेलीकॉप्टर इंजीनियर एवं अन्य अधिकारियों को मौके पर उतार कर वापस चला गया। इस दौरान इंजीनियरों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद तकनीकी खराबी को दूर किया और 11 बजकर 13 मिनट पर हेलीकॉप्टर वापस हिंडन हवाई अड्डे की ओर रवाना हो गया। उसके जाने के करीब 15 मिनट के बाद एक अन्य हेलीकॉप्टर ने केजीपी पर लेंडिंग की। जिसमें सवार होकर इंजीनियर और अधिकारी भी हिंडन की और रवाना हो गए।
केजीपी में हेलीकॉप्टर के उतरने पर कुछ देर के लिए बागपत की तरफ जाम की स्थिति बन गई। हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने यमुना पुल के पास से वाहनों के मार्ग में बदलाव किया। करीब साढ़े 11 बजे स्थित सामान्य कर दी गई।
केजीपी पर हेलीकॉप्टर उतरने की जानकारी मिलते ही आसपास के गांवों के साथ ही केजीपी पर सफर कर रहे लोगों की भीड़ जुट गई। शुरुआत में लोगों को समझ नहीं आ रहा था कि केजीपी पर हेलीकॉप्टकर को क्यों उतारा गया। बाद में उन्हें तकनीकी खराबी आने की जानकारी मिली। इसी बीच पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लोगों को वहां से हटाया।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

कैंटर ने मारी ऑटो काे टक्कर, मजदूर की मौत, 10 घायल

17 Apr 2024 | 8:21 PM

हिसार, 17 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में हिसार कैंट के गेट नंबर एक के सामने बुधवार मनरेगा मजदूरों से भरे ऑटो को कैंटर ने टक्कर मार दी, जिसमें एक मजदूर की मौत हो गई और 10 अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए।

see more..
कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण रोकने के लिए वकीलों की फ़ौज खड़ी कीः अनुराग

17 Apr 2024 | 8:20 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि आज अयोध्या जी में भी रामलला की पहली नवमी पर भगवान सूर्यदेव स्वयं उनकी आरती उतार रहे हैं। पूरी दुनिया के अलग अलग कोनों में श्री राम जी की कथा का आयोजन होता है पर पिछले 60 वर्षों में कांग्रेस ने भारत में हीं श्री राम के अस्तित्व पर सवाल उठाए और राम सेतु को काल्पनिक बताया। यही नहीं कांग्रेस ने राम मंदिर ना बनें इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी की।

see more..
हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

हिमाचल में नौ शहरों के पारे में आया उछाल, ‘आरेंज व येलो अलर्ट’

17 Apr 2024 | 8:14 PM

शिमला, 17 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में बुधवार को मौसम साफ रहा। चटख धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई है। मैदानी इलाकों में गर्मी का काफी असर देखा गया।

see more..
image