Friday, Mar 29 2024 | Time 02:30 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में पुलिसकर्मियों और आईटीबीपी जवान सहित नये 34 मामलों की पुष्टि

शिमला, 27 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में पिछले चौबीस घंटों में कोविड-19 के 34 नये पाजिटिव मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 873 हो गई है।
किन्नौर जिले में तीन पुलिस कर्मियों के कोरोना पाॅजिटिव आने के बाद भावानगर पुलिस थाना को सील कर सभी पुलिस कर्मियों और स्टाफ को आइसोलेट किया गया है। बताया गया है कि तीनों ही पुलिस कर्मी पिछले कुछ दिनों से पुलिस थाने में ही ड्यूटी पर थे। इन पुलिस वालों के कमरे भी पुलिस कालोनी में नही थे बल्कि इन्होंने कमरे भी बाहर किराए पर ले रखे हैं। उससे अन्य पुलिस स्टाफ और बाहर कई लोगों के संर्पक आने के कारण स्थानीय लोगों में भी दहशत का माहौल है। भावानगर के लुतुक्सा से डैट सुंगरा तक आगामी आदेश तक कन्टेंमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।
किन्नौर जिले में इससे पहले चार लोगों की कोरोना रिर्पोट पॉजिटिव आई थी। इन चार में से तीन लोग ठीक हो गए है। ये सभी लोग संस्थागत क्वारंटाइन थे लेकिन यहां मामला बेहद गंभीर है। भावानगर थाने के कोरोना पॉजिटिव आए तीनो पुलिस ड्यूटी पर थे। इन तीनों पुलिस कर्मियों को आज सुबह 8 बजे के करीब रिकांगपिओ कोविड केयर सेंटर ले जाया गया है।
किन्नौर के उपायुक्त गोपल चंद ने भावानगर थाने के तीन पुलिस कर्मी की कोरोना पॉजिटिव रिर्पोट आने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि भावानगर कस्बे को कंटोंन्टमेंट जोन बनाने के आदेश जारी कर दिए गए है। साथ ही उन्होंने कहा कि ये लोग किस-किस के संर्पक में आए हैं। सर्वे कर सभी लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे।
उन्होंने बताया कि 25 जून को किन्नौर जिले के विभिन्न क्षेत्र से 97 लोगों के कोरोना के सैंपल आईजीएमसी शिमला भेजे गए थे। इनमें 16 लोगों के कोरोना सैंपल भावानगर कस्बे से भी टैस्ट के लिए आईजीएमसी भेजे गए थे। जिसमें 10 सैंपल पुलिस थाना भावानगर के कर्मियों के थे। तेरह लोगों की रिर्पोट नेगेटिव आई जबकि 32 वर्षीय मुख्यारक्षी, 26 वर्षीय मुख्यारक्षी तथा 24 वर्षीय आरक्षी की रिर्पोट कोरोना पॉजिटिव आई है। कांगड़ा से संबंधित दो संक्रमित 12 जून को ही छुट्टी काट कर वापस आए थे व अपनी ड्यूटी कर रहे थे।
राज्य में 494 लोगों के ठीक होने के बाद अब एक्टिव मामले 359 रह गए हैं। यह जानकारी अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य और कोविड-19 के नोडल अधिकारी आर. डी. धीमान ने आज यहां दी । इनमें कांगड़ा जिले में 16, सोलन दो, सिरमौर एक, चंबा एक, मंडी तीन, बिलासपुर से पांच, किन्नौर से तीन और हमीरपुर में तीन पॉजिटिव मामले शामिल हैं। बीस लोग कोरोना को मात देकर घर चले गये । इनमें कांगड़ा से 11, हमीरपुर से चार , ऊना से दो और शिमला, सोलन व चम्बा से एक-एक व्यक्ति शामिल हैं।
सं शर्मा
वार्ता
image