Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


तेल की बढ़ी कीमतों के विरूद्ध ट्रक एसोसिएशन का प्रदर्शन

हिसार, 27 जून (वार्ता) पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों के विरोध में ट्रक ट्रांसपोटर एसोसिएशन ने हरियाणा में आज यहां अपने ट्रकों का चक्काजाम कर रोष प्रदर्शन किया।
एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव कुलदीप बैनीवाल ने कहा कि जिस तरह से डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं उससे ट्रांसपोर्ट का व्यापार चलाना ही मुश्किल हो रहा है। एक तो वाणिज्यिक वाहन की औसत दो से पांच किलोमीटर प्रति लीटर तक होती है उस पर से सरकार तेल के दामों में बेतहाशा वृद्धि करती जा रही है। इससे जहां ट्रांसपोर्ट कारोबार करना मुश्किल होगा वहीं महंगाई में भी भारी वृद्धि होगी। उन्होंने कहा कि भारत की अपेक्षा अन्य पड़ौसी देशों में भी तेल के दाम कम हैं जबकि उन देशों की आर्थिक स्थिति भी हम से अच्छी नहीं है। ऐसे में हमारी सरकार को भी देश की जनता के बारे में सोचना चाहिए क्योंकि जितना तेल की कीमतें बढ़ेंगी उतना ही अधिक महंगाई बढ़ेगी। इसलिए सरकार को तुरंत पेट्रोल-डीजल के दामों में बड़ी कटौती कर ट्रांसपोर्टरों और जनता को राहत प्रदान करनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि एक तो कोरोना के संकट से ट्रांसपोर्टर और आम लोग वैसे ही आर्थिक मार झेल रहे है उस पर से सरकार द्वारा तेल की मनमानी कीमतें बढ़ाए जाने से उनके समक्ष और अधिक आर्थिक संकट उत्पन्न होगा। इसलिए सरकार को तुरंत इस ओर ध्यान देकर उन्हें राहत देनी चाहिए। एसोसिएशन के जिला प्रधान सरदार कुलवंत सिंह ने रोष व्यक्त करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने अन्य चीजों को तो जीएसटी के दायरे में ला दिया है लेकिन पेट्रोल और डीजल को जीएसटी में अभी तक नहीं लाया गया है। यदि सरकार इसे भी जीएसटी में लेकर आए तो तेल की कीमतें अपने आप घटेंगी। उन्होंने सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार पेट्रोल- डीजल के दाम बढ़ाकर जनता की गाढ़ी कमाई से अपना खजाना भरना चाहती है। उन्होंने कहा कि सरकार को तुरंत तेल की कीमतों पर अंकुश लगाकर इसमें बड़ी कटौती कर ट्रांसपोर्टरों और जनता को राहत देनी चाहिए।
सं.रमेश1757वार्ता
image