Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एटीएम, पशु चोर गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, हथियार और नकदी बरामद

कैथल, 27 जून (वार्ता) हरियाणा और उत्तर प्रदेश पुलिस ने संयुक्त अभियान में एटीएम और पशु चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से हथियार, दो काटी गई एटीएम मशीन, साढ़े चार लाख रूपये नकदी तथा एक वाहन बरामद किया गया है।
कैथल के पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने आज यहां पत्रकारों को यह जानकार देते हुये बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर सीआईए-दो प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार और उपनिरीक्षक प्रदीप कुमार के नेतृत्व में हरियाणा पुलिस की टीम तथा उत्तर प्रदेश के सहारनपुर की थाना सदर बाजार पुलिस एक संयुक्त मुहिम के तहत गत 26 जून देर रात दिल्ली रोड छिंदबाणा मोड़ के पास नाका लगाकर जांच कर रहे थे। इस दौरान वहां आईं दो पिकअप जीप को रुकने का ईशारा करने पर दोनों गाड़ियां तेजी से अलग-अलग रास्तों से वापिस भागने लगी जिस पर पुलिस टीमों ने इनका पीछा किया। इस दौरान खेतों की तरफ गई एक गाड़ी में मौजूद दो बदमाशों ने स्वयं को पुलिस से घिरा देखकर फायर कर दिया गया। लेकिन हरियाणा और उत्तर प्रदेश पुलिस ने साहस का परिचय देते हुये दोनों बदमाशों को काबू कर लिया गया, जबकि अन्य अंधेरें का फायदा उठाकर फरार हो गए।
श्री सावन ने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों की पहचान उत्तर प्रदेश के सहारनपुर निवासी फरमान और हरियाणा के यमुनानगर का निवासी काला उर्फ गुलशेर उर्फ बालु के रूप में की गई। आरोपियों के कब्जे से एक जीप, 12 बोर की बंदूक, तीन कारतूस, एक कारतूस का खोल, पंजाब और उत्तरप्रदेश के उखाड़ी दो एटीएम मशीन और 4.50 लाख रूपये की नकदी तथा लूट में इस्तेमाल किये जाने वाले उपकरण बरामद किये गये। जांच में पता चला कि दोनों बदमाशों के खिलाफ दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, उतराखंड में अनेक मामले दर्ज है। प्रारम्भिक पूछताछ में इन्होंने कैथल में अनेक आपराधिक वारदातों को अंज़ाम देना कबूल किया है।

उन्होंने बताया कि दोनों अपराधियों को विभिन्न मामलों की जांच हेतु अदालत के माध्यम से उत्तर प्रदेश से प्रोडक्शन वारंट पर यहां लाया जाएगा तथा इनके अन्य साथियों के बारे में भी पता लगाया जाएगा।
सं.रमेश1645वार्ता
image