Friday, Apr 19 2024 | Time 00:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल के लाहौल स्पीति जिले में मिला कोरोना का पहला मामला

शिमला, 29 जून (वार्ता) कोरोना महामारी से अब तक अछूता रहा हिमाचल प्रदेश का लाहौल स्पीति जिला भी अब इसकी चपेट में आ गया है जहां एक प्रवासी मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाया गया है जो सीमा सड़क संगठन के पास कार्यरत है।
जिला उपायुक्त के.के. सरोच ने यह पुष्टि करते हुये बताया कि मजदूर बिहार का रहने वाला है और अब उसे प्राथमिक सम्पर्कों का पता लगाया जा रहा है। राज्य में इस समय कोरोना के कुल 919 मामले आ चुके हैं और इनमें से 365 सक्रिय मामले हैं। राज्य में गत 24 घंटों में आठ जिलों से कोरोना के 22 नए मामले आये हैं। इनमे सबसे ज्यादा 11 मामले कांगड़ा, ऊना और सोलन से तीन-तीन जबकि मंडी, सिरमौर, बिलासपुर, किन्नौर और शिमला से एक-एक नया मामला सामने आया है।

राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव स्वास्थ्य और कोविड-19 के नोडल अधिकारी आर. डी. धीमान ने कहा कि कोरोना के कांगड़ा में सबसे ज्यादा 262, हमीरपुर 239, ऊना 104, सोलन 98, चंबा 52, बिलासपुर 44 मामले, शिमला 40, सिरमौर 38, मंडी 28, किन्नौर आठ, कुल्लू पांच और लाहौल स्पीति में एक मामला है। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों से लौटे लोगों के कारण राज्य में कोरोना के मामले बढ़े हैं। इनमें ज्यादातर महाराष्ट्र और दिल्ली से लौटे लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है। राज्य कुल कोरोना संक्रमितों में 534 लोग ठीक हो चुके हैं। राज्य में काेरोना संक्रमितों के ठीक होने की दर 58 प्रतिशत है। राज्य में कोरोना के कारण अब तक लोगों की मौत हाे चुकी है। 11 लोग राज्य के बाहर इलाज के लिए गये थे जो अब ठीक हैं।
सं.रमेश1650वार्ता
image