Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:31 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल मेें कोरोना महामारी से आठवें मरीज की मौत

शिमला, 30 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना से एक और मरीज की आज मौत हो जाने के साथ राज्य में अब तक मरने वालों की संख्या आठ हो गई है।
हमीरपुर जिले की सुजानपुर तहसील के जंगलबैरी की कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला (80) ने दम तोड़ दिया। वह कोरोना के साथ उच्च रक्तचाप मधुमेह व अन्य रोगों से पीड़ित थी। उनकी दिल्ली की ट्रैवल हिस्ट्री बताई जा रही है। हमीरपुर में 22 जून को उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी । इसकी पुष्टि कोविड अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ. जीवानंद चौहान ने की है।
ज्ञातव्य है कि हमीरपुर में कोरोना संक्रमण से यह दूसरी मौत है । राज्य में कोरोना से मौत का आंकड़ा आठ तक पहुंच गया है। इससे पहले राज्य में कांगडा में दो शिमला में दो और दो मंडी में मौतें हो चुकी हैं।
इससे पहले प्रदेश के चंबा जिले में होम क्वारंटीन में एक महिला की मौत हो गई है। हालांकि इसकी पुष्टि अभी नहीं हो पाई है कि महिला की मौत किन कारणों से हुई है। सीएमओ चंबा डॉ गुलेरी ने बताया कि महिला का कोरोना सैंपल लिया गया है, शाम तक महिला की रिपोर्ट आने की उम्मीद है। महिला चंबा में दहड़ा की रहने वाली थी। शव को पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल चंबा पहुंचाया गया है। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा।
ज्ञातव्य है कि आज ही कांगड़ा में सात तथा आठ साल के दो बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं और हमीरपुर से भी दो मामले पाजिटिव आए है। जिससे राज्य में संक्रमितों का आंकडा 948 पहुंच गया है। जबकि 569 लोग ठीक हो चुके है। और एक्टिव मामले 358 रह गए है। जो विभिन्न अस्पतालों में उपचाराधीन है तथा ग्यारह लोग उपचार के लिए बाहर चले गए है।
सं शर्मा
वार्ता
image