Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट के तीन आतंकवादी गिरफ्तार

चंडीगढ़, 30 जून(वार्ता) पंजाब पुलिस ने खालिस्तान लिबरेशन फ्रंट (के.एल.एफ) के तीन सदस्यों को गिरफ़्तार करके सामाजिक-धार्मिक नेताओं को निशाना बनाने तथा राज्य में शांति भंग करने की कोशिश को नाकाम कर दिया ।
राज्य के पुलिस प्रमुख दिनकर गुप्ता ने आज यहां बताया कि आतंकवादी मॉड्यूल का पर्दाफाश गत रविवार को किया गया था। पाकिस्तान, सऊदी अरब और यूके स्थित खालिस्तानी समर्थित असामाजिक तत्वों के इशारे पर पंजाब के विभिन्न हिस्सों में ये गतिविधि चलाई जा रही थीं ।
श्री गुप्ता ने बताया कि कथित आतंकवादियों के कब्जे से एक पिस्तौल और सात कारतूस बरामद हुए हैं। इन आतंकवादियों की पहचान सुखचैन सिंह , अमृतपाल सिंह और जसप्रीत सिंह के तौर पर हुई है। इनके एक अन्य साथी लवप्रीत सिंह कैथल को हाल ही में दिल्ली पुलिस ने गिरफ़्तार किया था।
डीजीपी ने बताया कि तीनों अपराधी सोशल मीडिया के जरिये एक दूसरे के संपर्क में आए । ये राज्य की अमन-शांति और कानून व्यवस्था को भंग करने करना चाहते थे ।इनके खि़लाफ़ थाना सदर, समाना, जि़ला पटियाला में अवैध गतिविधियों (रोकथाम) एक्ट, 1967 की धारा 13,16,18,20 और आर्म्स एक्ट की धारा 25 /54 /59 के तहत मामले दर्ज कर आगे की जांच जारी है।
श्री गुप्ता ने कहा कि इस कार्यवाही से पंजाब पुलिस ने इस साल के पहले छह महीनों में कुल नौ आतंकवादी मॉड्यूलों का पर्दाफाश किया है।
शर्मा
वार्ता
image