Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रिश्वत के दो विभिन्न मामलों में ए.एस.आई और क्लर्क रंगे हाथों काबू

चंडीगढ़, 30 जून(वार्ता) पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने रिश्वत के दो विभिन्न मामलों में ए.एस.आई और क्लर्क को रंगे हाथों काबू किया है।
ब्यूरो के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि स्पैशल एक्साइज़ सेल फिऱोज़पुर में तैनात ए.एस.आई गुरनाम सिंह को शिकायतकर्ता गुरमेज सिंह की शिकायत पर 5500 रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा ।शिकायतकर्ता ने ब्यूरो को बताया कि अवैध शराब को लेकर उसके विरुद्ध केस दर्ज न करने के बदले उक्त ए.एस.आई ने दस हजार रुपए की माँग की लेकिन सौदा 7500 रुपए में तय हुआ ।
शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने रिश्वत के दो हजार रुपए ए.एस.आई को पहले दे दिये थे। ब्यूरो ने ए.एस.आई. को दूसरी किस्त के 5500 रुपए की रिश्वत के साथ मौके पर ही पकड़ लिया।
अन्य मामले में पी.एस.पी.सी.एल जैतो, फरीदकोट में तैनात क्लर्क बलविन्दर सिंह को 2000 रुपए की रिश्वत लेते गिरफ़्तार किया गया है। ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने बताया कि उक्त क्लर्क को शिकायतकर्ता बलदेव सिंह की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया । शिकायतकर्ता ने बताया कि उक्त क्लर्क ने उसका ट्यूबवैल शिफ्ट करने में मदद करने के बदले दो हजार रुपए मांगे थे। क्लर्क को दो हजार रूपये की रिश्वत लेते हुये काबू किया ।
प्रवक्ता ने बताया कि दोनों रिश्वतखोरों के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की विभिन्न धाराओं के तहत ब्यूरो के थाना फिऱोज़पुर में मुकदमे दर्ज करके अगामी कार्यवाही आरंभ कर दी है।
शर्मा
वार्ता
image