Thursday, Apr 25 2024 | Time 00:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सोनीपत में रात्रि गश्त पर निकले दो पुलिसकर्मियों की बदमाशों ने की हत्या

सोनीपत, 30 जून (वार्ता) हरियाणा के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने सोनीपत के गांव बुटाना की पुलिस चौकी से मोटरसाइकिल पर रात्रि गश्त पर निकले सिपाही और एसपीओ की अज्ञात हमलावरों द्वारा बेरहमी से हत्या किए जाने के बाद दोनों को शहीद का दर्जा देने की घोषणा की है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार गोहाना-जींद मार्ग पर स्थित बुटाना चौकी में तैनात सिपाही जींद के बुढ़ा खेड़ा निवासी रविंद्र कुमार (30) और एसपीओ जींद के ही कालवा गांव का कप्तान सिंह (42) सोमवार रात करीब 12 बजे चौकी से मोटरसाइकिल लेकर गश्त के लिए निकले थे। मंगलवार तडक़े करीब पांच बजे लोगों ने दोनों के शव चौकी के करीब खून से लथपथ हालत में पड़े देखे। रविंद्र का शव सड़क पर मोटरसाइकिल के पास पड़ा था तो कप्तान का शव आगे सडक़ किनारे पड़ा था। लोगों ने तुरंत इसकी जानकारी बुटाना चौकी पुलिस को दी। ।
दो पुलिस जवानों की हत्या की सूचना के बाद विभाग में भी हडक़ंप मच गया। जिसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीणा और बरोदा थाना प्रभारी बदन सिंह भी घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह तथा अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक संदीप खिरवार ने घटनास्थल पर जाकर जांच की।
पुलिस ने डॉग स्वायड और एफएसएल की टीम को मौके पर बुलाकर सबूत जुटाए। पुलिस को सडक़ पर बिखरे खून में चार पहिया वाहन के टायर के निशान मिले हैं। जिससे शक जताया जा रहा है कि हमलावर चार पहिया वाहन में सवार थे। साथ ही घटनास्थल के पास पुलिस ने शराब की बोतल, पानी व अन्य सामान भी पड़ा मिला है। जवानों के सिर, पीठ व छाती पर तेजधार हथियार के कई निशान मिले है। जिस तरह वारदात को अंजाम दिया गया है उससे लगता है कि हमलावरों की संख्या करीब आधा दर्जन रही होगी। बाद शवों को पोस्टमार्टम के लिए सोनीपत सामान्य अस्पताल में भिजवाया गया। जहां पोस्टमार्टम कराया गया।
पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने आज इस घटना पर प्रतिक्रिया करते हुए पत्रकारों से कहा कि दोनों जवानों ने अपनी शहादत दी है। उन्होंने कहा कि पूरा महकमा उनके परिवार के साथ खड़ा है और जल्द ही हमलावरों को गिरफ्तार किया जाएगा। इसके लिए आठ टीमों का गठन किया गया है।
सं जितेन्द्र
वार्ता
image