Saturday, Apr 20 2024 | Time 06:45 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सोनीपत में पूर्व मंत्री के मामा की दुकान से 11 लाख की नगदी चोरी

सोनीपत, 02 जुलाई (वार्ता) हरियाणा के सोनीपत में पूर्व मंत्री कविता जैन के मामा की पुरानी अनाज मंडी में आढ़ती की दुकान से चोर 11 लाख रुपये से ज्यादा की नगदी लेकर चंपत हो गए।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सोनीपत से दो बार विधायक रही पूर्व मंत्री कविता जैन के मामा आढ़ती अमृतलाल जैन की पुरानी अनाज मंडी में आढ़त की दुकान है। अमृतलाल के परिवार में एक सदस्य के कोरोना संक्रमित होने के कारण वह कई दिन से होम क्वारंटीन हैं। दुकान का कार्य ब्रह्मनगर निवासी मनोज और हुल्लाहेड़ी निवासी राजेश संभाल रहे हैं। यह दोनों शाम को दुकान बंद करके चाबी उनके घर पर दे जाते थे और सुबह चाबी लेकर आने के बाद दुकान खोलते थे। इस पर आसपास के लोगों ने एतराज जताया तो अमृतलाल ने मुनीम मनोज कुमार को चाबी अपने साथ ले जाने को कहा।
मुनीम मनोज पुलिस को बताया कि वह बुधवार शाम को सात बजे ताले बंद करके अपने घर गए थे। आज सुबह आकर देखा तो दुकान का बाहर का ताला बंद था। जब वह दुकान खोलकर अंदर गए तो दोनों दरवाजों के ताले टूटे पड़े थे। अंदर तिजोरी और गल्ले के ताले भी खुले हुए थे। तिजोरी में रखे 10 लाख और गल्ले में रखे एक लाख चार हजार रुपये गायब थे। बाहर आकर देखा तो सीढ़ी का ताला टूटा पड़ा था। उसे शक है कि चोर छत के रास्ते अंदर आए होंगे।
मुनीम ने इसकी सूचना दुकान मालिक अमृतलाल जैन को दी। उन्होंने व्यापार मंडल के अधिकारियों और पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलते ही शहर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी।
मनीम दुकान में आठ साल से मुनीम का काम कर रहा है। वहीं दूसरा मुनीम गांव हुल्लाहेड़ी निवासी राजेश तीन साल से काम कर रहा है। शहर थाना पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।
सं. उप्रेती
वार्ता
image