Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हैफेड रेवाड़ी जिले में 100 टन क्षमता की अत्याधुनिक सरसों तेल मिल स्थापित करेगा

चंडीगढ़, 03 जुलाई(वार्ता) हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने कहा है हैफेड रेवाड़ी जिले के रामपुरा में 100 मीट्रिक टन प्रतिदिन से अधिक पिराई क्षमता की अत्याधुनिक सरसों तेल मिल स्थापित करेगा।
श्री बनवारी लाल ने हैफेड के कार्यों और परियोजनाओं की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस प्रस्तावित मिल परिसर में पांच एकड़ क्षेत्र में 20,000 टन क्षमता के गोदाम का निर्माण भी किया जाएगा। इसके अलावा रेवाड़ी और नारनौल में मौजूदा तेल मिलों की पिराई क्षमता को भी आधुनिकीकरण के माध्यम से बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि हैफेड करनाल जिले के तरावड़ी में एक आधुनिक हल्दी संयंत्र और 500 टन क्षमता का कोल्ड स्टोरेज भी स्थापित करने जा रहा है। हैफेड अपनी उत्पाद रेंज बढ़ाने और वाणिज्यिक बिक्री के लिए व्हीट ब्रान लांच करेगा और असंध में अपनी चीनी मिल में गुड़ बनाने की इकाई भी स्थापित करेगा।
बैठक में सहकारिता मंत्री ने राज्य की मंडियों में हो रही गेहूं, सरसों, सूरजमुखी और चना की खरीद की भी समीक्षा की और राज्य के किसानों से कोविड-19 महामारी के मद्देनजर कठिनाइयों के बावजूद खाद्यान्नों की खरीद पर अपनी संतुष्टि व्यक्त की। बैठक में हैफेड के प्रबंध निदेशक और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।
रमेश1406वार्ता
image