Wednesday, Apr 24 2024 | Time 12:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शाहपुर कंडी मेन डैम का काम पैंतालीस फीसदी पूरा

चंडीगढ़, 03 जुलाई (वार्ता) पंजाब के जल संसाधन मंत्री सुखबिन्दर सिंह सरकारिया ने कहा है कि कोविड 19 की पाबंदियों के बावजूद शाहपुर कंडी बांध का पैंतालीस फीसदी काम पूरा हो गया है तथा बिजली उत्पादन अगले तीन साल में शुरू होने की संभावना है ।
उन्होंने आज यहां कहा कि विभाग के विभिन्न काडरों में 104 अधिकारियों को लॉकडाउन के दौरान तरक्कियाँ दी गईं हैं। लॉकडाउन के दौरान विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के कार्यों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि जल संसाधन विभाग कृषि के लिए बहुत अहम है और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के निर्देशानुसार विभाग ने इस समय के दौरान बेमिसाल कार्य किए हैं।
उन्होंने बताया कि लॉकडाऊन के दौरान भी विभाग की ओर से रजबाहों और माईनरों की सफ़ाई का काम जारी है। विभाग के अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने कोरोना वायरस से लडऩे के लिए 1.60 करोड़ रुपए सहायता के तौर पर मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए दिए हैं। कोविड से बचाव के लिये ‘मिशन फतेह’ के अंतर्गत बताए गए सभी सुरक्षा उपायों को यकीनी बनाते हुए विभाग ने गत 29 अप्रैल को शाहपुरकंडी डैम प्रोजैक्ट का निर्माण कार्य फिर से शुरू किया था।
उन्होंने बताया कि इस प्रोजैक्ट में अगस्त 2023 तक बिजली उत्पादन शुरू होने की संभावना है। इससे राज्य में सिंचाई प्रणाली और वातावरण समर्थकीय बिजली उत्पादन में और सुधार आएगा।
शर्मा
वार्ता
image