Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:39 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


‘वन नेशन वन कार्ड‘ और ‘गरीब कल्याण योजना‘ अंतोदय के सिद्धांत से प्रेरित: बराला

चंडीगढ़, 03 जुलाई(वार्ता) हरियाणा प्रदेश भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) अध्यक्ष सुभाष बराला ने केंद्र सरकार के ‘वन नेशन वन कार्ड‘ और ‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना‘ का समय नवम्बर तक बढ़ाने का स्वागत करते हुये इसके लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है।
श्री बराला ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केंद्र सरकार की गरीब कल्याण योजना और वन नेशन वन कार्ड योजना भाजपा के एकात्म मानववाद और अंत्योदय के सिद्धांत से प्रेरित है। केंद्र सरकार निर्धतम व्यक्ति के कल्याण के लिए सरकार काम कर रही है। उन्हाेंने कहा कि केंद्र सरकार की गरीब कल्याण अन्न योजना के दूसरे चरण में देश के 80 करोड़ लोगों को पांच किलो गेहूं या चावल के साथ एक किलो चना भी मिलेगा जिस पर 90 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च होंगे और अगर इसमें अप्रैल-जून तिमाही का भी खर्च जोड़ दिया जाये तो यह राशि डेढ़ लाख करोड़ रुपए हो जाती है।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रवासी मजदूर और गरीब वर्ग के लोग जो अपना घर परिवार छोड़कर दूसरे जिलों में काम करते हैं वे भी इस योजना का लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते हुए कोई भी व्यक्ति भूखा नहीं सोएगा तथा स्थिति में केंद्र और हरियाणा सरकार देश की जनता के साथ खड़ी है।
रमेश1728वार्ता
image