Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पानीपत में शीघ्र शुरू होगी प्रतिदिन 300 कोरोना परीक्षण की प्रयोगशाला

पानीपत, 04 जुलाई (वार्ता) हरियाणा में पानीपत के उपायुक्त धर्मेंद्र सिंह ने शनिवार को बताया कि इसराना के एनसी कॉलेज में शीघ्र ही कोरोना परीक्षण प्रयोगशाला स्थापित की जाएगी जिसकी क्षमता प्रतिदिन 300 परीक्षण करने की होगी।
श्री सिंह ने आज इसराना के एनसी कॉलेज में स्थापित कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण करने के उपरांत यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इसराना के एनसी मेडिकल कॉलेज में जो कोविड केयर सेंटर बनाया गया है, इसमें 500 बेड ऑक्सीजऩ सुविधा युक्त तैयार किए गए हैं। साथ ही साथ पुरुषों, महिलाओं, बच्चों और दिव्यांगों के लिए अलग अलग वार्ड बनाएं गए हैं।
उन्होंने बताया कि इस कोविड केयर सेंटर में पीने के पानी, शौचालय इत्यादि की अच्छी सुविधा स्थापित की गई है। सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी युक्त कंट्रोल रूम भी बनाया गया है।
उपायुक्त ने मोर्चरी हाउस का भी निरीक्षण किया। कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है। सभी इंसिडेंट कमांडरों को इसके लिए पूरी हिदायत दी गयी है।
एनसी कॉलेज के निदेशक टीएस पूनिया, मेडिकल सुपरिडेंट ओपी धानिया ने उपायुक्त को आश्वस्त किया कि एनसी मेडिकल कॉलेज की पूरी प्रबंधन इकाई और स्टाफ जिला प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों की पालना करेगा।
इस मौके पर एडीसी प्रीति, एसडीएम दलबीर सिंह, एमडी शुगर मिल प्रदीप अहलावत, सिविल सर्जन डॉ संत लाल वर्मा भी उपस्थित थे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image